राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर : महाप्रबंधक ने किया रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण

धौलपुर के रेलवे स्टेशन का महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने गुरुवार को निरीक्षण किया. इस दौरान आरपीएफ की नवनिर्मित बिल्डिंग का उद्घाटन भी किया.

By

Published : Feb 20, 2020, 9:57 PM IST

राजस्थान खबर,  Dholpur Railway General Manager
RPF थाने का भी किया शुभारंभ

धौलपुर.जिले में रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को देर शाम को उत्तर-मध्य रेलवे इलाहाबाद के महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने निरीक्षण किया. वहीं स्टेशन परिसर में बनाए गए आरपीएफ की नवनिर्मित बिल्डिंग का फीता काटकर उद्घाटन भी किया.

RPF थाने का भी किया शुभारंभ

इस मौके पर महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने बताया, कि 18 महीने में तीसरी रेल लाइन का कार्य पूरा हो जाएगा. तीसरी रेल लाइन शुरू होते ही धौलपुर को भी कई ट्रेनों का स्टॉपेज हो जाएगा.

चौधरी ने बताया कि अभी आगरा-ग्वालियर ट्रैक पर ट्रेनों का ट्रैफिक बहुत है. जिसके कारण धौलपुर कई ट्रेनों के स्टॉपेज से वंचित है,लेकिन तीसरी रेल लाइन के शुरू होते ही ट्रैफिक लोड कम हो जाएगा, तब यात्रियों को भी ज्यादा ट्रेनों की सुविधा मिल सकेगी.

चौधरी ने पहले RPF की नवनिर्मित बिल्डिंग का उद्घाटन कर कमरों की बारिकी से जांच की. इसके बाद जीएम ने स्टेशन का निरीक्षण किया. करीब आधे तक धौलपुर रुकने के बाद जीएम वापस रवाना हो गए. इस मौके पर बड़ी संख्या में रेलवे के अधिकारी और आरपीएफ के जवान उपस्थित रहे.

पढ़ेंः धौलपुरः पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत 50 किसानों को दिए गए क्रेडिट कार्ड

निरीक्षण के दौरान जीएम राजीव चौधरी स्टेशन की कैंटीन पर रुके और वेंडर से यात्रियों को सामान बिक्री के बाद दिए गए बिल मांगे. जिस पर वेंडर कुछ ही बिल दिखा पाया. जीएम ने वेंडर को फटकारा और निर्देश दिए, कि सभी यात्रियों को दिए जाने वाले सामान का बिल कटना चाहिए.

चौधरी ने अधिकारियों से कहा, कि कैंटीन में यात्रियों को बिल नहीं देने से कैंटीन ठेकेदार रेलवे को नुकसान पहुंचा रहा है, क्योंकि बाद में आय कम बताकर ठेके की राशि को कम करवाने का प्रयास किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details