राजस्थान

rajasthan

लिदान दिवस के रूप में मनाई जा रही पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि, 21 से 27 मई तक कांग्रेसी जरूरतमंदों की करेंगे मदद

By

Published : May 21, 2021, 2:04 PM IST

धौलपुर में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि बलिदान दिवस के रूप में मनाई गई. इस दौरान कांग्रेसी 21 मई से 27 मई तक महामारी के दौर में जरूरतमंद बेसहारा गरीब और बीमार लोगों की मदद करेंगे.

धौलपुर में कांग्रेसी जरूरतमंदों की करेंगे मदद, Congress will help the needy in Dholpur
धौलपुर में कांग्रेसी जरूरतमंदों की करेंगे मदद

धौलपुर. पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कार्यालय सैपऊ पर संगठन पदाधिकारी और नेताओं ने बलिदान दिवस के रूप में मनाई. स्वर्गीय प्रधानमंत्री राजीव गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनको याद किया गया. ब्लॉक अध्यक्ष विनीत शर्मा और ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष मुकुंद चौधरी ने उनके आदर्शों और सिद्धांतों पर चलने का आह्वान किया. कांग्रेसी 21 मई से 27 मई तक महामारी के दौर में जरूरतमंद बेसहारा गरीब और बीमार लोगों की मदद करेंगे.

धौलपुर में कांग्रेसी जरूरतमंदों की करेंगे मदद

ब्लॉक अध्यक्ष विनीत कुमार शर्मा ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि कांग्रेसियों की ओर से बलिदान दिवस के रूप में मनाई है. उन्होंने कहा स्वर्गीय पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को आधुनिक भारत का निर्माण करता माना जाता है.

पढ़ें-Ground Report : 45 दिन में 50 मौतें, COVID-19 टेस्ट कराना है तो तय करना होगा लंबा सफर

आधुनिक भारत को नई दिशा देने में उनकी महती भूमिका रही थी. कंप्यूटर क्रांति का राजीव गांधी को जनक माना जाता है. राजीव गांधी के नेतृत्व में तत्कालीन समय पर भारत देश की उन्नति में अहम योगदान रहा था. देश की सुरक्षा व्यवस्था से लेकर गरीब मजदूर किसान व्यापारी हर वर्ग के लिए खुशहाली के नए आयाम खोले गए थे. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कंप्यूटर क्रांति को भारत देश में लाकर मील का पत्थर साबित किया था.

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित

मौजूदा वक्त में भी राजीव गांधी की रीति नीतियां देश को विकास के पथ पर अग्रसर कर रही हैं. उनकी दूरगामी सोच के ही कारण देश में विकास की आधारशिला रखी थी. स्वर्गीय राजीव गांधी का नैतिक चरित्र बेदाग रहा था. देश के प्रति उनकी ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठता को राष्ट्र भुला नहीं सकता है. उपाध्यक्ष सत्य प्रकाश शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को मजबूती देने में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की अहम भूमिका रही थी. उनके समय पर लोकतंत्र की किसी भी मशीनरी का दुरुपयोग नहीं किया गया था.

स्वर्गीय प्रधानमंत्री राजीव गांधी को गरीबों का मसीहा माना जाता था. ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष मुकुंद चौधरी ने कहा उनके बलिदान को देश कभी भुला नहीं सकता है. राष्ट्र निर्माण में स्वर्गीय राजीव गांधी ने अहम योगदान दिया था. स्वर्गीय पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर आज कांग्रेसियों ने उनके आदर्श एवं सिद्धांतों को याद कर दो मिनट का मौन रखा. उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी.

पढ़ें-COVID-19 : जानें किस जिले में कितने खाली बचे हैं ऑक्सीजन बेड, ICU और वेंटिलेटर्स

इस अवसर पर कांग्रेसियों ने 21 मई से 27 मई तक बलिदान दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया है. उन्होंने बताया मौजूदा परिस्थितियों महामारी के दौर से गुजर रही हैं. लिहाजा समस्त कांग्रेस गरीब, जरूरतमंद एवं असहाय लोगों के लिए मास्क, सैनिटाइजर, दवाइयां और रसद सामग्री उपलब्ध कराएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details