राजस्थान

rajasthan

जो बीजेपी व्यक्तिवाद के खिलाफ थी, वो खुद दो व्यक्ति विशेष पार्टी बन गई-अब्दुल सगीर

By

Published : Sep 10, 2022, 9:14 PM IST

कांग्रेस को छोड़ आरएलडी का दामन थामने के बाद शनिवार को पूर्व विधायक एवं पूर्व वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अब्दुल सगीर ने भारतीय जनता पार्टी एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह पर जोरदार जुबानी हमले किए हैं. साथ ही बीजेपी को दो (Abdul Sagir on BJP) व्यक्ति विशेष की पार्टी बताया है.

Former MLA Abdul Sagir
पूर्व विधायक अब्दुल सगीर

धौलपुर. राष्ट्रीय लोक दल पार्टी ज्वाइन करने के बाद धौलपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक एवं पूर्व वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अब्दुल सगीर ने (Former MLA Abdul Sagir joined Lok Dal Party) निज निवास पर शनिवार को प्रेस वार्ता कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह पर जुबानी हमले किए. उन्होंने भाजपा के वर्तमान नेतृत्व को देश को बर्बाद करने वाला बताने के साथ बीजेपी को दो व्यक्ति विशेष की पार्टी बताया है.

उन्होंने कहा कि 3 वर्ष पहले भाजपा को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुआ था. लेकिन कांग्रेस का संगठन विगत लंबे समय से बिखरा हुआ है. एक बार विधायक बनकर उन्होंने दूसरी बार चुनाव लड़ा था, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की तारीफ करते हुए कहा कि उनसे उनका कोई गिला शिकवा नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी विचारधारा रही थी, सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास. लेकिन अडानी और अंबानी दोनों पूंजीपतियों ने सांठगांठ कर देश की अर्थव्यवस्था पर कब्जा कर लिया है.

अब्दुल सगीर का भाजपा पर हमला

उन्होंने कहा किसानों के आंदोलन में भारतीय जनता पार्टी की दमनकारी नीति रही थी. देश के किसानों को (Abdul Sagir on BJP) प्रताड़ित किया गया. आंदोलन में 700 किसानों की जानें गई थी. लेकिन बीजेपी के किसी भी नेता ने श्रद्धांजलि देने तक की जहमत नहीं उठाई. चुनाव को लेकर अब्दुल सगीर ने कहा पार्टी जो निर्देश देगी उसकी पालना की जाएगी. मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा भाजपा का वर्तमान नेतृत्व देश को बर्बाद करने के लिए सक्षम है. उन्होंने कहा वर्तमान में देश में नफरत का माहौल चल रहा है.

पढ़ें. पूर्व विधायक अब्दुल सगीर ने राष्ट्रीय लोक दल का दामन थामा, बदलेंगे समीकरण...

कांग्रेस पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि टैलेंट और दिमाग की कदर नहीं है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की तारीफ (Abdul Sagir on Congress) करते हुए कहा कि वह मेरी प्रेरणास्रोत रही हैं. भारतीय जनता पार्टी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह की बदौलत छोड़ा है. कांग्रेस का संगठन मृत्यु तुल्य तक पहुंच चुका है. कांग्रेस का कार्यकर्ता घर में बैठकर सड़ रहा है. मौजूदा वक्त में देश के हालात बहुत गंभीर हैं. बेरोजगारी महंगाई ने आमजन की कमर तोड़ दी है. भाजपा सरकार ने जितने दावे किए अब तक जुमले साबित हुए हैं. 8 साल के शासन काल में भाजपा ने भारत देश में कुछ भी नहीं किया है.

पढ़ें.पूर्व विधायक अब्दुल सगीर खान ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, शोभारानी की पार्टी में संभावित एंट्री बताई जा रही वजह

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा आरएलडी सबसे बेहतर प्लेटफार्म है. इस प्लेटफार्म पर गरीब मजदूर और किसानों की आवाज उठाई जा सकती है. मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि अब पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कहने पर भी भाजपा में वापसी नहीं होगी. राष्ट्रीय लोक दल में जी जान से काम करूंगा. फिर मोदी पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी का नामोनिशान मिटा दिया है, सिर्फ मोदी और अमित शाह के नाम से पार्टी को जाना जाता है. उन्होंने कहा जो बीजेपी व्यक्तिवाद के खिलाफ रही थी, वहां पर केवल अब व्यक्तिवाद है.

उन्होंने कहा बीजेपी में बहुत जल्दी फूट पड़ेगी और इनमें लठ चलेंगे. बीजेपी में सिर्फ नरेंद्र मोदी और अमित शाह दादागिरी कर रहे हैं. देश को भयभीत किया जा रहा है. उन्होंने कहा देश की जनता को निर्भीक और निडर होकर इन तानाशाह के खिलाफ मोर्चा खोलना पड़ेगा. देश में भुखमरी फैलने के साथ त्राहिमाम हो रही है फिर भी जनता मोदी का भजन कर रही है. मोदी खुद को महिलाओं का मसीहा मान रहे हैं. लेकिन खुद की महिला को छोड़ चुके हैं. महिलाओं को प्रताड़ित करने वाला व्यक्ति खुद को महिलाओं का मसीहा मान रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details