राजस्थान

rajasthan

यादों में दिलीप साहब : पूर्व विधायक अब्दुल सगीर को अभिनेता दिलीप कुमार के निधन का गहरा शोक, 20 साल तक रहे थे लीगली एडवाइजर

By

Published : Jul 7, 2021, 3:29 PM IST

Updated : Jul 7, 2021, 4:17 PM IST

ट्रेजेडी किंग के नाम से मशहूर बॉलीवुड के अनुपम सितारे दिलीप कुमार का निधन होने के बाद उनसे जुड़े किस्से कहे-सुने जा रहे हैं. दिलीप साहब का धौलपुर से भी नाता रहा. धौलपुर के पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता अब्दुल सगीर का दिलीप कुमार से नजदीकी रिश्ता था.

dholpur news,  Rajasthan news,  Dilip Kumar,
यादों में दिलीप साहब

धौलपुर. देश के विख्यात फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर समूचे देश में शोक की लहर है. धौलपुर में भी कुछ लोग ऐसे हैं जो दिलीप कुमार के बेहद नजदीक रहे थे. जिनको दिलीप कुमार के निधन पर गहरा दुख हुआ है.

धौलपुर के पूर्व विधायक एवं कांग्रेसी नेता अब्दुल सगीर का दिलीप कुमार से काफी नजदीकी रिश्ता रहा. अब्दुल सगीर मुंबई में वकालत करते समय दिलीप कुमार के लीगल एडवाइजर रहे थे. 15 से 20 वर्ष तक दिलीप कुमार के सानिध्य में उन्होंने काम किया. पूर्व विधायक ने दिलीप कुमार के निधन को व्यक्तिगत क्षति बताया और कहा कि इंसानियत का फरिश्ता और एक महान विभूति को हमने खो दिया.

पूर्व विधायक अब्दुल सगीर की यादों में ट्रेडेडी किंग

पढ़ें- यादों में बस...ट्रेजेडी किंग, डालें एक नजर

पूर्व विधायक एवं कांग्रेस नेता अब्दुल सगीर ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन की शुरुआत मुंबई में वकालत से की थी. वे एक कंपनी का केस डील कर रहे थे, इसी दौरान उनकी मुलाकात फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार से हुई. उन्होंने बताया मुलाकात का सिलसिला इतना बढ़ा कि दोनों एक-दूसरे के पूरक बन गए. दिलीप कुमार ने अब्दुल सगीर को अपना लीगल एडवाइजर बना दिया. उन्होंने बताया उनकी कंपनी के सभी केस वही डील किया करते थे.

पूर्व विधायक ने बताया कि दिलीप कुमार के निधन की खबर सुनकर दिल को बड़ा आघात लगा है. पूर्व विधायक ने दिलीप कुमार के निधन को व्यक्तिगत क्षति बताया. उन्होंने दिलीप कुमार को विश्व फिल्म जगत का बादशाह करार दिया.

Last Updated : Jul 7, 2021, 4:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details