राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुरः पंचायत चुनाव में मतदान के दौरान दो पक्षों के बीच फायरिंग, भारी तादाद में पुलिस बल तैनात

धौलपुर जिले की मोरोली ग्राम पंचायत में मतदान के दौरान दो पक्षों में झगड़ा हो गया. जिसके बाद एक पक्ष की ओर से फायरिंग का भी मामला सामने आया है, जिससे मतदान में अफरा-तफरी का माहौल हो गया.

By

Published : Jan 17, 2020, 9:45 PM IST

धौलपुर न्यूज, पंचायत चुनाव, दो पक्षों में लड़ाई, dholpur news, Panchayat Election, Two sides fight
पंचायत चुनाव में मतदान के दौरान दो पक्षों में लड़ाई के बाद हुई फायरिंग

धौलपुर. जिले में पंचायत चुनाव 2020 शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. हालांकि धौलपुर पंचायत समिति की मोरोली ग्राम पंचायत में दो पक्ष मतदान के दौरान आपस में भिड़ गए. झगड़े में दोनों तरफ से लाठी चली. उसके बाद एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर चार राउंड हवाई फायरिंग कर दी, जिससे मतदान में अफरा-तफरी का माहौल हो गया.

पंचायत चुनाव में मतदान के दौरान दो पक्षों में लड़ाई के बाद हुई फायरिंग

बता दें, कि दोनों तरफ से हुए झगड़े में 4 लोगों के घायल होने की सूचना है. हालांकि पुलिस ने इस बात की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है. करीब 1 घंटे तक चले उपद्रव के बाद जिला मुख्यालय से भारी तादाद में पुलिस बल भेजा गया. पुलिस प्रशासन ने ग्रामीणों से समझाइश कर मामले को शांत कराया. उसके बाद मतदान की प्रक्रिया को शुरू कराया. बाकी जिले की चार पंचायत समिति में चुनाव लगभग शांतिपूर्वक संपन्न हुआ. कुछ ग्राम पंचायतों पर मतदान की प्रक्रिया धीमी होने पर देर रात तक मतदान का दौर जारी रहा. जिन ग्राम पंचायतों के चुनाव संपन्न हो गए उनके विजेता सरपंच प्रत्याशियों की घोषणा भी कर दी गई.

पढ़ेंःगांवां री सरकारः चितौड़गढ़ में द्वितीय चरण का मतदान 22 को, तैयारियां तेज

गौरतलब है, कि जिले में पंचायत आम चुनाव 2020 सरमथुरा, बसेड़ी धौलपुर और राजाखेड़ा पंचायत समिति में संपन्न कराए गए हैं. खराब मौसम और कड़ाके की सर्दी के बीच मतदाताओं में गांव की सरकार चुनने के लिए भारी उत्साह देखा गया. सुबह 8 बजे से ही मतदान केंद्रों पर महिला पुरुष और युवाओं की लंबी कतारें देखी गई. शाम 5 बजे तक जिले की चारों पंचायत समितियों में मतदान 78.71 फ़ीसदी हुआ. 2 दर्जन से अधिक ग्राम पंचायत ऐसी थी. जिनके मतदान बूथों पर 5 बजे के बाद भी मतदाताओं की लंबी लंबी कतारें देखी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details