राजस्थान

rajasthan

धौलपुर में आबकारी विभाग ने अवैध शराब के कारोबार का किया भंडाफोड़, भारी तादाद में शराब बनाने के उपकरण बरामद, शराब माफिया फरार

By

Published : Jan 18, 2021, 8:44 PM IST

धौलपुर में सोमवार को आबकारी विभाग ने अवैध देशी शराब के कारोबार पर शिकंजा कसा. इस कार्रवाई के दौरान विभाग ने करीब 60 लीटर स्प्रिट के साथ 12 हजार से अधिक पव्वों को सील करने वाले ढक्कन और शराब बनाने के उपकरण बरामद किए हैं.

धौलपुर की ताजा हिंदी खबरें, Wine making equipment
धौलपुर में आबकारी विभाग ने अवैध शराब के कारोबार पर की कार्रवाई

धौलपुर.जिले के आबकारी विभाग ने राजाखेड़ा थाना इलाके के गांव नगर में अवैध देशी शराब के कारोबार का भंडाफोड़ किया है. रिहायशी घर में संचालित कारोबार पर छापा मारकर आबकारी की टीम ने भारी तादाद में शराब बनाने के उपकरण बरामद किए हैं. करीब 60 लीटर स्प्रिट के साथ 12 हजार से अधिक पव्वों को सील करने वाले ढक्कन भी बरामद किए हैं.

धौलपुर में आबकारी विभाग ने अवैध शराब के कारोबार पर की कार्रवाई

आबकारी विभाग के निरीक्षक लोकेश यादव ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश में अवैध शराब के कारोबारों पर कार्रवाई की जा रही है. आबकारी विभाग को सोमवार मुखबिर की ओर से सूचना मिली राजाखेड़ा थाना इलाके के गांव नगर में अनाधिकृत तरीके से रिहायशी घर में अवैध शराब का कारोबार संचालित किया जा रहा है.

मुखबिर की सूचना पर आबकारी टीम ने बोगस कस्टमर भेजकर मामले का भौतिक सत्यापन कराया. मामला सही पाए जाने पर आबकारी विभाग ने टीम गठित कर कारोबार पर छापा मारने के लिए जाल बिछाया. आवकारी विभाग की टीम ने गांव नागर पहुंचकर एक घर में छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया. विभाग की कार्रवाई को देख शराब माफिया फरार हो गए.

पढ़ें-धौलपुर : 32वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ, नियमों की पालना के दिए गए निर्देश

वहीं, कार्रवाई के दौरान मौके से आबकारी की टीम ने 60 लीटर स्प्रिट,12 हजार से अधिक ढक्कन, शराब बनाने की मशीन, चार दर्जन से अधिक पव्वे के साथ शराब बनाने के अन्य उपकरणों को बरामद किया है. आबकारी निरीक्षक ने बताया कि विभाग की कार्रवाई को देख शराब माफिया मकान के पिछवाड़े कूदकर खेतों में फरार हो गए. शराब माफियाओं को आबकारी विभाग ने चिन्हित कर लिया है. जिनके खिलाफ आबकारी एक्ट में अभियोग दर्ज किया जाएगा. फिलहाल आबकारी विभाग ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details