राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, 25 हजार का इनामी डकैत करुआ को दबोचा, दो फरार

Encounter in Dholpur, धौलपुर में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई है. इस मुठभेड़ के बाद पुलिस ने 25 हजार के इनामी डकैत कल्ला उर्फ करुआ को धर दबोचा, जबकि दो डकैत फरार हो गए.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 14, 2024, 9:12 AM IST

25 हजार का इनामी डकैत करुआ को दबोचा
25 हजार का इनामी डकैत करुआ को दबोचा

धौलपुर. पुलिस और बदमाशों के बीच शनिवार रात कंचनपुर थाना इलाके के अरुआ नाला एवं बीलोनी गांव के जंगलों में मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने से 25 हजार का इनामी डकैत कल्ला उर्फ करुआ घायल हो गया, जिसे पुलिस ने दबोच लिया है. अंधेरे का फायदा उठाकर 25-25 के इनामी दो डकैत अजीत और कल्याण फरार हो गए, जिनका पुलिस टीम जंगलों में तलाश कर रही है. कंचनपुर और सैपऊ थाना पुलिस की टीम के साथ साइबर सेल की मदद से कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

सीओ बाबूलाल मीणा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार एवं एडिशन एसपी ओमप्रकाश मीणा के निर्देश में वांछित अपराधी, बदमाश एवं डकैतों की धर पकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. धर पकड़ अभियान के दौरान जिला पुलिस लगातार कार्रवाई कर अपराधियों को सलाखों के पीछे भेज रही है. सीओ मीणा ने बताया कि शनिवार रात को पुलिस को मुखबिर से गुप्त सूचना मिली कि 25-25 के इनामी तीन बदमाश कल्ला उर्फ करुआ, अजीत ठाकुर एवं कल्याण ठाकुर अरूआ का नाला एवं बीलोनी गांव के जंगलों के पास वारदात के इरादे से छुपे हुए हैं.

पढ़ें :ओएलएक्स से ठगी करने वाले 8 ठग गिरफ्तार, 17 मोबाइल बरामद

मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम का गठन किया गया. पुलिस, साइबर सेल एवं क्यूआरटी टीम को संयुक्त रूप से तैयार कर कार्रवाई के लिए मौके पर भेजा गया. पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर जैसे ही कार्रवाई करने का प्रयास किया तो बदमाशों ने पुलिस को टारगेट कर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. दोनों तरफ से मुठभेड़ हुई. डकैतों द्वारा पुलिस पर करीब 20 राउंड अंधाधुंध गोलियां चलाईं. डिफेंस में पुलिस ने भी फायरिंग की. फायरिंग के दौरान पैर में गोली लगने से डकैत कल्ला उर्फ करुआ निवासी बीलोनी घायल हो गया. वहीं, अंधेरे का फायदा उठाकर डकैत अजीत और कल्याण फरार हो गए. सीओ ने बताया कि फरार बदमाशों का पुलिस टीम लगातार पीछा कर रही है. उधर घायल बदमाश कल्ला उर्फ करुआ को गिरफ्तार कर जिला अस्पताल में भर्ती कर दिया है. जिला अस्पताल पर सुरक्षा को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया है. ऑपरेशन को सफल बनाने में एएसआई गजेंद्र सिंह, होतम सिंह, हरविंदर आदि की मुख्य भूमिका रही है.

एक दर्जन से अधिक संगीन अपराधों के मुकदमे हैं दर्ज : डकैत कल्ला उर्फ करुआ के खिलाफ राजस्थान, मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश में एक दर्जन से अधिक संगीन धाराओं में आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं. बदमाश हत्या के प्रयास, लूट, नकबजनी, रंगदारी, चोरी, मारपीट डकैती जैसे संगीन मामलों में फरार चल रहा था. बदमाश कल्ला एक हार्डकोर अपराधी है, जिसका ख़ौफ और आतंक विगत लंबे समय से बना हुआ था. अपराधी को गिरफ्तार कर धौलपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी यहां से लगी है.

22 दिसंबर को करीमपुर गांव के पेट्रोल पंप पर की थी फायरिंग : डकैत कल्ला उर्फ करुआ, अजीत ठाकुर, कल्याण ठाकुर, विष्णु ठाकुर, लालू ठाकुर ने 22 दिसंबर 2023 को सैपऊ थाना इलाके के करीमपुर गांव स्थित एक पेट्रोल पंप पर दिनदहाड़े लूट के इरादे से फायरिंग की थी. घटना को अंजाम देने के बाद पांचों बदमाश फरार हो गए थे. सीओ बाबूलाल मीणा ने बताया कि 25-25 हजार के इनामी डकैत विष्णु ठाकुर एवं लालू ठाकुर को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

डकैत अजीत और कल्याण फरार : सीओ मीणा ने बताया कि पुलिस और बदमाशों के मध्य हुई मुठभेड़ के दौरान हार्डकोर अपराधी अजीत ठाकुर और कल्याण ठाकुर अंधेरे का फायदा उठाकर जंगलों में फरार हो गए हैं. साइबर सेल की मदद से पुलिस टीम बदमाशों के संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है. सीओ ने दावा किया है कि बदमाशों को शीघ्र गिरफ्तार कर मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details