राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 24, 2020, 4:17 PM IST

ETV Bharat / state

धौलपुर के राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में मिला 8 फीट लंबा कोबरा, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

धौलपुर के बाड़ी मार्ग स्थित राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में करीब 8 फीट लंबाई का कोबरा सर्प निकलने से हड़कंप मच गया. इसके बाद वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर उपकरणों के माध्यम से 8 फीट लंबे कोबरा को सुरक्षित रेस्क्यू किया.

Dholpur news, Military School, cobra snake
धौलपुर के राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में 8 फीट लंबा कोबरा मिला

धौलपुर.जिले के बाड़ी मार्ग स्थित राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में करीब 8 फीट लंबाई का कोबरा सर्प निकलने से हड़कंप मच गया. स्कूल प्रबंधन ने कोबरा सर्प निकलने की सूचना स्थानीय वन विभाग की टीम को दी. इसके बाद वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर उपकरणों के माध्यम से 8 फीट लंबे कोबरा सर्प को सुरक्षित रेस्क्यू किया.

धौलपुर के राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में 8 फीट लंबा कोबरा मिला

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को शहर के बाड़ी मार्ग स्थित राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के प्रांगण में करीब 8 फीट लंबाई का कोबरा सर्प निकल आया. स्कूल प्रांगण में जैसे ही कोबरा सर्प निकलने की जानकारी प्रबंधन को हुई तो हड़कंप मच गया. मिलिट्री स्कूल के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए. जिन्हें देखकर कोबरा सर्प फन को चौड़ाकर फुफकार मारने लगा, जिससे स्कूल प्रबंधन के कर्मचारियों में दहशत फैल गई. इसके बाद मिलिट्री स्कूल के कर्मचारियों ने मामले की सूचना वन विभाग को दी.

यह भी पढ़ें-जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेन्स बिश्नोई के भाई के पास से मिला मोबाइल

वहीं सूचना मिलने पर वन विभाग के कर्मचारी सर्प पकड़ने के उपकरण लेकर मौके पर पहुंच गए. जिन्होंने करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सर्प को सुरक्षित रेस्क्यू किया. इसके बाद थैले के अंदर सर्प को बंद कर केसर बाग के जंगलों में सुरक्षित छोड़ दिया गया. पकड़े गए कोबरा सर्प की लंबाई 8 फीट की बताई जा रही है. सर्प को रेस्क्यू किए जाने के बाद मिलिट्री स्कूल के कर्मचारियों ने राहत की सांस ली. इस सीजन में वन विभाग की टीम ने एक दर्जन से अधिक जहरीले कोबरा सर्पों को रेस्क्यू किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details