राजस्थान

rajasthan

डॉ. चित्रा बंसल ने दी ईटीवी भारत के जरिए कविता के माध्यम से सोशल डिस्टेंस की सीख

By

Published : Apr 18, 2020, 7:37 PM IST

धौलपुर में कार्यरत चिकित्सक चित्रा बंसल ने ईटीवी माध्यम से सभी को कविता सूनाई है. वे ये कविता के माध्यम से सोशल डिस्टेंस और कोरोना से बचने के उपाय समझा रही है.

धौलपुर न्यूज, dholpur news
कविता पढ़कर सोशल डिस्टेंस का दिया संदेश

धौलपुर.कोरोना संक्रमण से पूरा देश इस समय जूझ रहा है. कोरोना वैश्विक महामारी से मुकाबला करने के लिए चिकित्सक और पुलिस ढ़ाल बनकर सामने आए हैं. चिकित्सक जान जोखिम में डालकर उपचार देकर लोगों को सही कर रहे हैं.

कविता पढ़कर सोशल डिस्टेंस का दिया संदेश

वहीं पुलिस विभाग भी इस महामारी से लड़ने के लिए लॉकडाउन की पालना कराने घरों से बाहर तैनात है. धौलपुर की मशहूर चिकित्सक चित्रा बंसल ले ईटीवी भारत के माध्यम से कविता सुनाई है. डॉक्टर बंसल की कविता सोशल मीडिया पर प्रबुद्ध वर्ग में जमकर शेयर की जा रही है.

डॉक्टर बंसल ले ईटीवी भारत के माध्यम से कविता सुनाकर कहा कोरोना महामारी संकट की घड़ी से देश जूझ रहा है. चिकित्सक पुलिस प्रशासन और सरकार निष्ठा और ईमानदारी के साथ मुकाबला कर रहे हैं. हर धर्म हर मजहब के लोगों को इस पर ध्यान देना होगा.

पढ़ें:खबर का असरः उदयपुर में विधायक ने जरूरतमंद लोगों को वितरित किए राशन

मौजूदा वक्त में कोरोना संक्रमण को तोड़ने के लिए सोशल डिस्टेंस ही उपचार है. अतः हर इंसान और हर भारतवासी का यह कर्तव्य ही नहीं बल्कि नैतिक धर्म है, कि सरकार द्वारा जारी किए गए लॉक डाउन की पालना करें.

पढ़ेंःCORONA EFFECT: वेतन नहीं मिलने की समस्या से भी जूझ रहे लो फ्लोर बस के 1100 ड्राइवर-कंडक्टर

समाज में उचित दूरी बनाए रखें. सोशल डिस्टेंस मेंटेन करना बहुत जरूरी है. डॉक्टर ने कहा बाजार में या अन्य जगह कहीं भी जाएं थूके नहीं, हर स्थान पर थूकने से संक्रमण का खतरा बना रहता है.

डॉक्टर बंसल ने ईटीवी भारत के माध्यम से साहित्यिक कविता पढ़कर सुनाई. कविता के माध्यम से डॉक्टर ने कोरोना संक्रमण से जीत के लिए सोशल डिस्टेंस और लॉकडाउन की पालना का संदेश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details