राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: जिला कलेक्टर ने मनिया सरकारी अस्पताल के कोविड सेंटर का किया औचक निरीक्षण, दिए निर्देश

By

Published : May 9, 2021, 6:49 PM IST

धौलपुर जिला कलेक्टर ने रविवार को मनिया राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कोविड सेंटर का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

rajasthan latest news  dholpur latest news
जिला कलेक्टर ने मनिया सरकारी अस्पताल के कोविड सेंटर का किया औचक निरीक्षण

धौलपुर. जिले में रविवार को जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने मनिया राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कोविड सेंटर का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. साथ ही कोरोना रोगियों के लिए पानी, बिजली, भोजन सहित अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली. इसके अलावा कलेक्टर ने कोरोना के उपचार के लिए दवाइयां, आक्सीजन सिलेंडरों की उपलब्धता के साथ अन्य मेडिसन समय रहते उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

बता दें कि रविवार को जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. समरवीर सिंह को साथ लेकर मनिया राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कोरोना सेंटर का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने सफाई व्यवस्था, दवा वितरण केंद्र, ओपीडी, जनरल वार्ड एवं कोविड वार्ड का जायजा लिया.

पढ़ें:धौलपुर : तेज हवाओं के साथ आई बारिश...छप्पर, टिनशेड उड़े, दर्जनों पेड़ धराशाई, तापमान भी गिरा

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने कोविड प्रभारी डॉ. जनार्दन सिंह परमार एवं डॉ संगीता गुप्ता को विशेष दिशा निर्देश दिए हैं. इसके अलावा कलेक्टर ने कहा कि कोरोना रोगियों को बेहतर उपचार प्रदान किया जाए. अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए पानी बिजली भोजन सहित अन्य दैनिक व्यवस्थाएं सुचारू तरीके से संचालित रहे. साथ ही उन्होंने कहा कि विशेषकर कोरोना रोगियों के लिए मेडिसन, ऑक्सीजन सिलेंडर और अन्य व्यवस्थाएं माकूल तरीके से बनी रहे. कलेक्टर ने अस्पताल के जनरल वार्ड ओपीडी वार्ड दवा वितरण केंद्र और अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लेकर दिशा निर्देश दिए.

उन्होंने चिकित्सा प्रभारी को सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान रखने की बात कही. कलेक्टर ने कोविड रोगियों के साथ अन्य रोग से ग्रसित मरीजों को भी बेहतर चिकित्सकीय व्यवस्था मुहैया कराई जाने की बात कही. इस अवसर पर पीएमओ डॉ. समरवीर सिंह सिकरवार, कोविड सेंटर प्रभारी डॉ. जनार्दन सिंह परमार और सीएचसी प्रभारी डॉ. संगीता गुप्ता मौजूद रहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details