राजस्थान

rajasthan

धौलपुर दौरे पर पहुंचे संभागीय आयुक्त पीसी बेरवाल....कोविड के हालातों का लिया जायजा

By

Published : May 11, 2021, 7:10 PM IST

Updated : May 13, 2021, 7:24 AM IST

धौलपुर दौरे पर पहुंचे संभागीय आयुक्त पीसी बेरवाल ने जिला कलेक्ट्रेट सभागार में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली. बैठक के दौरान संभागीय आयुक्त ने 10 मई से लागू हुए संपूर्ण लॉकडाउन की पालना 24 मई तक सख्ती से लागू कराने के दिशा निर्देश दिए हैं. साथ ही बैठक लेकर संभागीय आयुक्त ने शहर का पैदल फ्लैग मार्च किया.

Dholpur latest hindi news  Rajasthan latest Hindi news
धौलपुर दौरे पर पहुंचे संभागीय आयुक्त पीसी बेरवाल

धौलपुर.जिले के दौरे पर पहुंचे संभागीय आयुक्त पीसी बेरवाल ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने विशेष दिशा निर्देश दिए हैं. जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गोपाल से एक्टिव केसों की जानकारी लेकर कोविड प्रबन्धन में विशेष सुधार करने की बात कही है.

साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों की समीक्षात्मक बैठक लेकर संभागीय आयुक्त ने धौलपुर शहर में पैदल मार्च किया और कोविड प्रोटोकॉल की पालना के संबंध में जिला प्रशासन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इसके अलावा फ्लैग मार्च के दौरान संभागीय आयुक्त ने राजा बेटी आयुर्वेद चिकित्सालय वैक्सीनेशन सेंटर का भी निरीक्षण किया. चिकित्सा कर्मियों से वैक्सीनेशन के संबंध में जानकारी लेकर चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के बारे में आमजन को जानकारी देने की भी बात कही है. इसके बाद संभागीय आयुक्त ने राजाखेड़ा में कोविड सेंटर का निरीक्षण किया.

पढ़ें:विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने ऑक्सीजन प्लांट के लिए दिए 35 लाख रुपए

निरीक्षण के दौरान कोरोना मरीजों के लिए मेडिसिन, इंजेक्शन और अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली गई. उसके बाद मनियां राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कोविड सेंटर का भी निरीक्षण किया गया. जहां चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को और बेहतर व्यवस्थाएं करने के दिशा निर्देश दिए गए. उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि लॉकडाउन की पालना सख्ती के साथ कराई जाए. साथ ही वैक्सीनेशन अभियान में सुस्ती बर्दाश्त नहीं की जाएगी. संभागीय आयुक्त बेरवाल ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि मौजूदा वक्त बेहद खराब चल रहा है.

इस महामारी का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. साथ ही शहरी क्षेत्रों के बाद अब ग्रामीण क्षेत्र भी संक्रमण की जद में आ रहे हैं. ऐसे में प्रशासन के साथ समाज के लोगों को भी विशेष सावधानी बरतनी होगी. इसके अलावा सरकार की गाइडलाइन का पालन समाज के लोगों को जिम्मेदारी के साथ करना होगा. इस अवसर पर जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल, एसडीएम भारती भारद्वाज मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गोपाल गोयल मौजूद रहे.

राजाखेड़ा का भी किया दौरा

राजाखेड़ा कस्बे में मंगलवार को भरतपुर संभागीय आयुक्त पी.सी. बेरवाल ने जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल के साथ राजाखेड़ा कस्बे का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने जिला कलेक्टर के साथ बाजार में पैदल गस्त कर हालातों का जायजा लिया इसके बाद संभागीय आयुक्त ने उपखंड अधिकारी कार्यालय में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की समीक्षात्मक बैठक ली. इस दौरान उन्होंने घरों से बाहर बैठे लोगों से घरों में रहने एवं सरकार द्वारा जारी गाइडलाईन की शत प्रतिशत पालना की अपील की.

उन्होंने नगर पालिका अधिशाषी अधिकारी को सेनेटाइजेशन करवाने एवं साफ सफाई की व्यवस्था के निर्देश दिए. संभागीय आयुक्त ने उपखण्ड कार्यालय राजाखेड़ा में अधिकारियों की बैठक लेकर कोविड के एक्टिव केसेज के बारे में जाना और दवाईयों के वितरण के संबंध में जानकारी लेकर उपखण्डाधिकारी ब्रजेश कुमार मंगल को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि आईएलआई सर्वे करवाने के साथ-साथ आधार वेरिफिकेशन के कार्य करवाकर एनएफएसए के लाभार्थियों का चिन्हीकरण कर राशन किटों का वितरण करवाने की कार्यवाही हेतु रिपोर्ट तैयार करवाये. इस दौरान संभागीय आयुक्त पी.सी. बेरवाल के साथ धौलपुर जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल, राजाखेड़ा एसडीएम बृजेश कुमार मंगल, सी.ओ. मनिया मनोज कुमार गुप्ता, राजाखेड़ा थानाधिकारी नेकीराम और नगर पालिका चेयरमैन वीरेन्द्र सिंह जादौन आदि मौजूद रहे.

Last Updated : May 13, 2021, 7:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details