राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 29, 2019, 9:56 AM IST

ETV Bharat / state

धौलपुर : जिला कलेक्टर ने किया पंचायत समिति और सामान्य चिकित्सालय का निरीक्षण

बाड़ी पंचायत समिति सभाकक्ष में नवनियुक्त जिला कलेक्टर के ओर से पंचायत समिति और बाड़ी के सामान्य चिकित्सालय का निरीक्षण किया गया. सामान्य चिकित्सालय में ऑपरेशन थिएटर चालू कराने और सीसीटीवी कैमरा लगवाने के निर्देश दिए गए. जिसके साथ ही बीएलओ की बैठक ली गई.

धौलपुर जिला कलेक्टर राकेश जायसवाल, Dholpur Panchayat Samiti General Hospita

बाड़ी (धौलपुर). बाड़ी कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित बाड़ी पंचायत समिति सभाकक्ष में नवनियुक्त जिला कलेक्टर राकेश जायसवाल ने बीएलओ की बैठक ली और साथ में बाड़ी के सामान्य चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया. वहीं जिला कलेक्टर सर्वप्रथम बाड़ी उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने उपखण्ड कार्यालय का निरीक्षण किया.

जिला कलेक्टर राकेश जायसवाल ने ली बीएलओ की बैठक

इसके बाद उन्होंने विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर उपखंड अधिकारी बृजेश मंगल और राजस्व विभाग के तहसीलदार पुरुषोत्तम लाल शर्मा से फीडबैक लिया. इसके बाद जिला कलेक्टर पंचायत समिति पहुंचे. जहां उन्होंने विकास अधिकारी रामजीत सिंह से विभिन्न विकास योजनाओं की जानकारी ली.

वहीं सभाकक्ष में उपस्थित बीएलओ कार्मिकों को जिला कलेक्टर ने संबोधित कर कहा कि बूथ लेवल अधिकारी निर्वाचन विभाग की मुख्य कड़ी होते है. बूथ लेवल अधिकारी को चाहिए की वह निर्वाचन संबंधी सारी प्रक्रिया से अपडेट होते हुए अपने संबंधी वार्डों में मतदाताओं, युवा मतदाताओं के संशोधन, त्रुटि सुधार सहित हर बिंदु पर अपनी सूची को अपडेट करें और निर्वाचन विभाग की तमाम योजनाओं से भी अपडेट रहें.

पढ़ेंः महात्मा गांधी की मूर्ति की जगह कुछ लोगों ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति की स्थापित

साथ ही कहा कि अधिकारी समय पर मतदाता सत्यापन कार्य कराये और आधार कार्ड के साथ मोबाईल एप के जरिये नामांकन करे. इस दौरान कलेक्टर ने आगामी विभिन्न योजनाओं को लेकर भी बीएलओ कार्मिकों से फीडबैक लिया. वहीं सभाकक्ष में उपखंड अधिकारी बृजेश मंगल, तहसीलदार पुरुषोत्तम लाल शर्मा के साथ विकास अधिकारी रामजीत सिंह और पंचायत समिति के विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे.

वहीं सभाकक्ष में मीटिंग समाप्त होने के बाद जिला कलेक्टर उपखंड पर स्थित सामान्य चिकित्सालय पहुंचे. जहां उन्होंने विभिन्न वार्डों के साथ पूरे चिकित्सालय परिसर का निरीक्षण किया. इस दौरान मुख्य चिकित्सक और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ गोपाल गोयल के साथ सामान्य चिकित्सालय के पीएमओ डॉ शिवदयाल मंगल से उन्होंने सामान्य चिकित्सालय में उपस्थित चिकित्सकों की जानकारी ली.

साथ में जिन पदों पर चिकित्सक नहीं है, उनका फीडबैक लिया और उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि मौसमी बीमारियों के चलते सामान्य चिकित्सालय में मरीजों की तादात अधिक है. लोगों को अधिक से अधिक उपचार मिल सके ऐसे प्रयास किए जाएं और साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें. साथ ही मातृ और शिशु सुरक्षा योजना का किर्यान्वयन सही तरीके से हो इसके प्रयास किये जाये.

पढ़ेंःधौलपुरः पीजी कॉलेज में प्रतिमा लगाने के विवाद के बाद छात्रों ने एसपी कार्यालय के सामनेकिया प्रदर्शन

बता दें कि स्थानीय नागरिकों ने जिला कलेक्टर से बंद पड़े ऑपरेशन थिएटर को चालू कराने के साथ सामान्य चिकित्सालय में सीसीटीवी कैमरा नहीं लगाए जाने, चिकित्सकों के अस्पताल में समय पर सीट पर नहीं बैठने और आमजन के साथ व्यवहार भी मधुर नहीं होने की शिकायत की. वहीं लोगों की शिकायत पर जिला कलेक्टर जायसवाल ने मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ गोपाल गोयल और सामान्य चिकित्सालय के पीएमओ डॉ शिवदयाल मंगल को फटकार लगाते हुए मामले की जानकारी ली.

साथ ही आमजन की सुविधा के लिए ऑपरेशन थिएटर को चालू कराने के साथ ही सीसीटीवी कैमरा जल्द लगाने के लिए मौके पर उपस्थित चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि दोनों ही कार्रवाई जल्दी से जल्दी कर जिला कलेक्ट्रेट रिपोर्ट भेजकर अवगत कराएं. इस मौके पर भाजपा के नगर अध्यक्ष मनोज मोदी, सर्व समाज हितेषी अग्रवाल समाज के अध्यक्ष सुनील गर्ग के साथ दर्जनों की संख्या में कस्बे के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details