राजस्थान

rajasthan

लोगों को राहत देने के लिए की गई व्यवस्थाओं का जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने लिया जायजा

By

Published : Mar 30, 2020, 11:22 PM IST

लॉकडाउन के दौरान धौलपुर के बाड़ी में आमजन को राहत देने के लिए कई व्यवस्थाएं आयोजित की गई. जिनका जायजा लेने के लिए सोमवार को जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल और पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा बाड़ी पहुंचे.

धौलपुर खबर  Dhaulpur news
जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा

बाड़ी (धौलपुर). विश्व स्वास्थ्य संगठन और संयुक्त राष्ट्र की ओर से कोरोना वायरस को महामारी घोषित किये जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में लॉकडाउन जारी कर दिया है. वहीं लोगों को राहत देने के लिए क्षेत्र में कई तरह की व्यवस्थाएं की गई है. जिनका जायजा लेने के लिए जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल और पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा सोमवार को बाड़ी उपखंड पहुंचे.

जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा

उन्होंने सर्वप्रथम बाड़ी सामान्य चिकित्सालय का जायजा लिया. जहां कोरोना संक्रमण को लेकर बाहरी राज्यों से आए लोगों की स्क्रीन के लिये लम्बी कतार लगी थी. जिसे देख प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि बाड़ी में बनाए गए 6 आउटडोरों में लोगों को स्क्रीनिंग के लिए विभाजित करें. साथ ही स्क्रीनिंग के दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंस बनाए रखाने की हिदायत दी. वहीं उन्होनें कहा कि आउटडोरो पर निशुल्क दवा उपलब्ध कराई जाए.

पढ़ेंः COVID-19: धौलपुर जिले की सभी सीमाएं सील, घर लौट रहे लोगों को पुलिस ने बेरंग लौटाया

इस दौरान जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने कहा कि बाड़ी बाजार तंग होने के कारण राइट एंड लेफ्ट रोटेशन के आधार पर अति आवश्यक होने पर किराना की दुकानों का संचालन कराए. इसके अलावा प्रत्येक मोहल्ले में दूध और किराने की दुकान में रोटेशन के हिसाब से सोशल डिस्टेंस के साथ ही दुकान खुलवाए. जिससे आमजन को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.

उन्होंने बताया कि जिले में कमजोर और जरूरतमंदों को सूखी सामग्री के पैकेट उपलब्ध कराए जा रहे है. जिले के अंदर कोई व्यक्ति भूखा न रहे इसकी सम्पूर्ण व्यवस्था की जा रही हैं और वहीं उपखण्ड अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि असहाय निराश्रित लोगों का सर्वे शीघ्रताशीध्र कर जरूरतमंद लोगों तक आवश्यक रूप से मदद पहुंचाई जा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details