राजस्थान

rajasthan

धौलपुर एसपी की अनूठी पहल, महिला पुलिसकर्मियों के लिए करवा चौथ पर अवकाश घोषित

By

Published : Oct 16, 2019, 11:30 PM IST

Updated : Oct 16, 2019, 11:40 PM IST

धौलपुर के जिला पुलिस अधीक्षक ने 17 अक्टूबर को करवाचौथ पर जिले के सभी महिला पुलिसकर्मी को छुट्टी दी है. एसपी के इस पहल से महिला पुलिसकर्मियों में खुशी की लहर है. साथ ही महिला पुलिसकर्मियों ने एसपी को धन्यवाद दिया.

धौलपुर न्यूज, dholpur news, holiday for all women policemen, महिला पुलिसकर्मी

धौलपुर. जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने एक अनूठी शुरुआत की है. इस नवाचार की हिस्सेदार, जिले की समस्त महिला पुलिसकर्मी कांस्टेबल से लेकर उप निरीक्षक तक होंगी. पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने 17 अक्टूबर को करवाचौथ के अवसर पर धौलपुर जिले में पदस्थापित सभी महिला पुलिसकर्मियों के लिए अपनी तरफ से अवकाश घोषित किया है.

धौलपुर में करवा चौथ पर महिला पुलिसकर्मियों की छुट्टी

पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि पुलिस विभाग में महिला पुलिसकर्मी अपनी मेहनत और लग्न के साथ विपरीत परिस्थितियों में अपना कर्तव्य निभाती हैं, जो कि एक चुनौतीपूर्ण कार्य होता है. कर्तव्य के साथ महिला पुलिसकर्मियों को सामाजिक सरोकार निभाने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल पाता है. नौकरी के साथ महिलाओं पर परिवार के भरण पोषण की जिम्मेवारी होती है.

यह भी पढ़ें. धौलपुर: खेत में जुताई करा रहे व्यक्ति को ट्रैक्टर ने रौंदा, मौत

वहीं, करवा चौथ का व्रत सनातन धर्म में एक ऐसा व्रत होता है, जिसमें महिलाएं बिना खाना पिए देर रात उपवास करती हैं. इसलिए गुरुवार को करवाचौथ के अवसर पर जिले की समस्त महिला पुलिसकर्मियों के लिए अवकाश घोषित किया गया है.

एसपी द्वारा की गई इस अनूठी पहल की शुरुआत से जिले भर की महिला पुलिसकर्मियों में खुशी की लहर दौड़ गई. जिले के समस्त थानों में तैनात महिला पुलिसकर्मियों ने एसपी को धन्यवाद ज्ञापित किया है.

Last Updated : Oct 16, 2019, 11:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details