राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

एक्शन में धौलपुर पुलिस, 25 हजार का इनामी डकैत विष्णु ठाकुर को यूपी से दबोचा

धौलपुर जिले की सैपऊ एवं कंचनपुर थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर 25000 के इनामी बदमाश एवं हार्डकोर अपराधी विष्णु ठाकुर को उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से गिरफ्तार किया है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 5, 2024, 5:10 PM IST

एक्शन में धौलपुर पुलिस
एक्शन में धौलपुर पुलिस

धौलपुर. जिले की सैपऊ एवं कंचनपुर थाना पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन कर 25000 के इनामी बदमाश एवं हार्डकोर अपराधी विष्णु ठाकुर को यूपी के आगरा जिले से गिरफ्तार किया है. सीओ बाबू लाल मीना के नेतृत्व में पुलिस ने 2 दिन के अंतर्गत दूसरी बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. बदमाश विष्णु ठाकुर करीमपुर गांव स्थित पेट्रोल पंप पर फायरिंग करने के मामले में फरार चल रहा था.

सीओ बाबूलाल मीणा ने बताया आईजी रेंज भरतपुर एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार व एडिशनल एसपी ओम प्रकाश मीणा के नेतृत्व में वांछित अपराधी एवं बदमाशों की धर पकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. धर पकड़ अभियान के दौरान जिला पुलिस लगातार कार्रवाई कर अपराधियों को सलाखों के पीछे भेज रही है. उन्होंने बताया 22 दिसंबर 2023 को सैपऊ थाना क्षेत्र के करीमपुर गांव स्थित एक पेट्रोल पंप पर लूट के इरादे से कुछ बदमाशों ने फायरिंग कर दहशत फैलाई थी.

पढ़ें: इनामी बदमाश सीताराम गुर्जर गिरफ्तार, सामूहिक बलात्कार के मामले में 6 साल से चल रहा था फरार

बदमाश को यूपी से दबोचा: पुलिस ने मामले में अनुसंधान कर आगरा पुलिस से मुठभेड़ में मारे गए डकैत मुकेश ठाकुर गैंग के कुछ बदमाशों को चिन्हित किया था. उन्होंने बताया कि फरार बदमाशों पर धौलपुर पुलिस अधीक्षक द्वारा 25-25 हजार का इनाम घोषित किया हुआ था. पेट्रोल पंप पर फायरिंग की घटना में शामिल बदमाश 25 वर्षीय विष्णु ठाकुर पुत्र मुकेश ठाकुर निवासी खूबचंद का पुरा ठिकाने बदलकर एवं पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा था. सीओ मीना ने बताया पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली की बदमाश विष्णु ठाकुर उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के सैंया थाना इलाके में छुपा हुआ है.

पढ़ें: डीडवाना पुलिस ने सरदार गैंग का सरगना और 5000 के इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

मुखबिर की सूचना पर सैपऊ एवं कंचनपुर पुलिस थाने से टीम का गठन किया गया. वहीं साइबर सेल टीम को भी शामिल कर कार्रवाई करने के लिए उत्तर प्रदेश भेजा गया. पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर सुनियोजित तरीके से घेराबंदी कर 25000 के इनामी हार्डकोर अपराधी विष्णु ठाकुर को दबोच लिया. उन्होंने बताया कि बदमाश विष्णु के खिलाफ चोरी ,बलात्कार, डकैती एवं लूट जैसे करीब आधा दर्जन संगीन धाराओं में आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं. उन्होंने बताया बदमाश को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है. अनुसंधान में कई और सनसनीखेज वारदातों के खुलासे से हो सकते हैं. ऑपरेशन को सफल बनाने में एएसआई गजन सिंह, होतमसिंह,साइबर हेड कॉन्स्टेबल राजकुमार एवं हरविंदर कृष्ण मुरारी, विक्रम सिंह, रामनिवास, विश्वेंद्र,आदि शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details