राजस्थान

rajasthan

धौलपुरः पुलिस ने 3 बजरी माफियाओं को किया गिरफ्तार, बोलेरो गाड़ी को भी किया जब्त

By

Published : Jul 16, 2020, 8:20 PM IST

धौलपुर में गुरुवार को पुलिस ने बजरी माफियाओं की धरपकड़ के लिए अभियान के तहत 3 बजरी माफियाओं को गिरफ्तार किया है. साथ ही घेराबंदी कर माफियाओं की बोलेरो गाड़ी को भी जब्त किया है.

बजरी माफिया गिरफ्तार, Gravel mafia arrested
बजरी माफिया गिरफ्तार

धौलपुर.जिले की सैपऊ थाना पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित चंबल बजरी के परिवहन के दौरान ट्रैक्टर-ट्रॉलियों की एक्सकॉर्ट और रेकी करते हुए तीन बजरी माफियाओं को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने घेराबंदी कर माफियाओं की बोलेरो गाड़ी को भी जब्त किया है.

बजरी माफियाओं ने पुलिस टीम पर गाड़ी चढ़ाने का भी प्रयास किया था. जिसमें पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए. बजरी माफियाओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है. उधर, ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक फरार हो गए. जिन्हें पुलिस द्वारा चिन्हित किया जा रहा है.

बजरी माफिया गिरफ्तार

थाना प्रभारी अनूप चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत के निर्देशन में जिले भर में सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित चंबल बजरी परिवहन की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. बजरी माफियाओं पर नकेल कसने के लिए पुलिस लगातार इलाके में नाकाबंदी करा रही है.

पढ़ेंःनागौर में अवैध बजरी परिवहन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 6 डंपर जब्त...15 लाख का लगाया जुर्माना

इसी को लेकर कैथरी टोल पर नाकाबंदी कराई गई थी. नाकाबंदी के दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित चंबल बजरी के कुछ ट्रैक्टर-ट्रॉली आ रहे हैं. मुखबिर की सूचना पर बजरी माफियाओं को गिरफ्तार करने के लिए सहरोली मोड़ पर पुलिस टीम भेजकर जाल बिछाया गया.

इसी दौरान सामने से एक बोलेरो गाड़ी कुछ बजरी से भरे हुए ट्रैक्टरों को एक्सकॉर्ट करके आ रही थी. जिसे पुलिस टीम द्वारा रुकवाने का प्रयास किया, तो बोलोरो चालक ने जान से मारने की नियत से गाड़ी को पुलिस टीम के ऊपर चढ़ाने का प्रयास किया. लेकिन पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए.

जिसके के बाद बोलेरो चालक ने गाड़ी को रोक लिया. गाड़ी में बैठे तीन व्यक्ति पुलिस टीम पर पथराव करने लगे और ट्रैक्टर-ट्रॉली इधर-उधर करके भाग गए. बोलेरो चालक गाड़ी को लेकर वापस धौलपुर की तरफ भागने लगा. जिसको पुलिस टीम ने घेराबंदी देकर दबोच लिया. गाड़ी में बैठे दो अन्य बजरी माफिया भी भागने का प्रयास करने लगे. जिन्हें भी पुलिस ने खेतों से पकड़ लिया.

पढ़ेंःकेकड़ी में बजरी से भरे डंपर ने मासूम को रौंदा, भड़के लोगों ने किया सड़क जाम

पुलिस ने आरोपी बजरी माफिया राजकुमार, महेंद्र, अनिल पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के कब्जे से बोलेरो गाड़ी को भी जब्त किया है. पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ धारा 143,332,353 और 307 में अभियोग पंजीबद्ध किया है. तीनों बजरी माफियाओं को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस ने बताया बजरी माफियाओं की धरपकड़ के लिए अभियान लगातार जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details