राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: 5 हजार के इनामी बदमाश बंटू गुर्जर समेत 4 गिरफ्तार, डकैती की बना रहा थे योजना

By

Published : May 5, 2020, 11:55 AM IST

धौलपुर की मनिया थाना पुलिस ने डीएसटी के साथ मिलकर संयक्त रूप के कार्रवाई की है. जिसमें मुखबिर की सूचना पर 5 हजार के इनामी बदमाश को डकैती की साजिश रचते हुए गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बदमाश के पास से 315 बोर का देसी तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद किए.

5 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, Reward crook of 5 thousand arrested
5 हजार के इनामी सहित 4 बदमाश गिरफ्तार

धौलपुर. जिले की मनिया थाना पुलिस और डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम (डीएसटी) ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मुखबिर की सूचना पर 5 हजार के इनामी बदमाश बंटू गुर्जर समेत चार बदमाशों को डकैती की साजिश रचते हुए गिरफ्तार किया है.

बदमाशों के कब्जे से एक अवैध 315 बोर का देसी तमंचा और आधा दर्जन जिंदा कारतूस बरामद किए. इसके अलावा पुलिस ने लोहे की छड़ों और सरिया भी बरामद किए हैं. मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने बिरोधा गांव से घेराबंदी कर ग्रामीणों के सहयोग से चारों बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

5 हजार के इनामी सहित 4 बदमाश गिरफ्तार

पढ़ें-EXCLUSIVE: अपना खून-पसीना बहाकर अनाज उगाता है किसान, सब्सिडी की आलोचना करना गलत: सचिन पायलट

मनिया थाना प्रभारी परमजीत सिंह पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में पिछले 2 महीने से बदमाशों की धरपकड़ के लिए पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के निर्देश में विशेष अभियान की शुरुआत की गई है. धरपकड़ अभियान के दौरान पुलिस 2 दर्जन से अधिक इनामी बदमाशों को गिरफ्तार कर चुकी है.

वहीं, सोमवार रात को मुखबिर के जरिए पुलिस को सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के गांव बिरोधा के पास बोलोरे में सवार कुछ बदमाश डकैती की वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं. मुखबिर की सूचना पर जिला मुख्यालय से पुलिस की डीएसटी टीम को बुलाया गया. मनिया थाना पुलिस और डीएसटी टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया.

मुखबिर की ओर से बताए गए स्थान पर जैसे ही पुलिस टीम पहुंची, तो बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस को देखकर बदमाश भागने लगे. लेकिन बिरोधा गांव के पास बदमाशों को घेराबंदी कर दबोच लिया गया. पुलिस ने भागते हुए इनामी बदमाश बंटू गुर्जर समेत 4 बदमाशों को दबोच लिया. इसके अलावा पुलिस ने सुमित पुत्र ज्वाला प्रसाद निवासी जलालपुर, राहुल पुत्र गिरंद सिंह निवासी जुगईपुरा और केशव पुत्र मोहन सिंह निवासी लालोनी का अड्डा को भी दबोच लिया.

पढ़ें-राजस्थान सरकार करेगी प्रवासियों के रेल किराया का भुगतान, CM गहलोत ने TWEET कर दी जानकारी

थाना प्रभारी पटेल ने बताया कि चारों बदमाश डकैती का षड्यंत्र बना रहे थे, जिन्हें समय रहते गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए बदमाशों में 5 हजार का इनामी बदमाश बंटू गुर्जर हार्डकोर अपराधी है. जिस पर करीब एक दर्जन अभियोग दर्ज हैं. चारों बदमाशों को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details