राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान लॉकडाउन : धौलपुर जिले से सटी UP और MP की सीमाएं सील, यात्री वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध

राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए लॉक डाउन के आदेशानुसार धौलपुर जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई है. जिले की उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश सीमाओं पर पुलिस बल तैनात किया गया है. यात्री वाहन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है.

By

Published : Mar 23, 2020, 1:02 PM IST

dholpur news, धौलपुर न्यूज, लॉक डाउन, यात्री वाहन पर प्रतिबंध
धौलपुर की उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सीमाएं सील

धौलपुर.कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. बता दें कि अब तक भारत में 400 से अधिक कोरोना के पॉजिटिव केस आ चुके हैं. जिसके चलते भारत के ज्यादातर राज्यों में लॉक डाउन कर दिया गया है. वहीं राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए लॉक डाउन के आदेशानुसार धौलपुर जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई है. जिले की उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश सीमाओं पर पुलिस बल तैनात किया गया है. यात्री वाहन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है. सिर्फ जरूरी एवं आवश्यक काम वाले वाहनों को ही प्रवेश दिया जा रहा है.

धौलपुर की उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सीमाएं सील

बता दें कि जिले के आगरा-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग, धौलपुर-करौली राष्ट्रीय राजमार्ग और धौलपुर-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की रफ्तार थम गई है. जिले के उपखंड मुख्यालय एवं छोटे कस्बों के बीच बाजार पूरी तरह से बंद हैं. जिला प्रशासन और पुलिस की ओर से लगातार लॉक डाउन के आदेशों के तहत मॉनिटरिंग की जा रही है. पुलिस द्वारा गाड़ियों में सायरन द्वारा लोगों को घरों में बंद रहने की हिदायत जा रही है.

गौरतलब है कि राज्य सरकार की ओर से जारी किए गए लॉक डाउन के आदेश का असर धौलपुर जिले में पूरी तरह बना हुआ है. यात्री वाहनों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया है. इसके अलावा जिन वाहनों के अंदर सवारिया अधिक दिखाई दे रही हैं. उनको भी वापस लौटाया जा रहा है. सड़क मार्गों पर सिर्फ एंबुलेंस एवं आवश्यक काम वाले वाहनों को ही प्रवेश दिया जा रहा है. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए धारा 144 लागू की गई है. बाजारों और मार्केट में 5 लोगों से अधिक होने पर कानूनी कार्रवाई के भी आदेश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ेंःजैसलमेरः ईरान से 195 भारतीयों को किया गया एयरलिफ्ट

राज्य सरकार की ओर से जारी की गई एडवाइजरी के मुताबिक 31 मार्च 2020 तक राजस्थान प्रदेश को लॉक डाउन किया गया है. जिसका असर एवं पालना धौलपुर जिले में पूरी तरह की जा रही है. बाजारों में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है. सिर्फ राशन, मेडिकल, दूध और सब्जियों की दुकानों को दोपहर 12 से 6 बजे तक खुलने की परमिशन दी गई है.

उधर, जिला प्रशासन की ओर से सतर्कता एवं निगरानी दल टीम का भी गठन किया है, जो बाहर से आने वाले मजदूरों एवं जॉब करने वाले कर्मचारियों पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए है. जिला प्रशासन की ओर से लगातार बाजारों और मार्केट में जाकर धोषणा कर अपील की जा रही है कि लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए घरों में बंद रहे. जिससे इस लाइलाज और महामारी पर अंकुश लगाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details