राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर: घने कोहरे ने दी दस्तक, कड़ाके की सर्दी से आमजन की दिनचर्या प्रभावित

धौलपुर जिले में आज फिर से कड़ाके की सर्दी ने लोगों को बेहाल कर दिया. आसमान में घनघोर कोहरे के साथ सड़कों और बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा, जिससे लोगों की दिनचर्या भारी प्रभावित हुई. वाहनों की रफ्तार सड़कों पर थम गई, वाहन चालक सड़कों पर हेड लाइट को जलाकर रेंगते हुए दिखाई दिए.

By

Published : Dec 21, 2019, 12:13 PM IST

धौलपुर न्यूज, dholpur news
कड़ाके की सर्दी से आमजन की दिनचर्या भारी प्रभावित

धौलपुर.जिले भर में कोहरे ने दस्तक दे दी, सुबह से ही आसमान में धुंध छाई रही. कड़ाके की सर्दी से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया. अधिकांश लोग घरों में रहे और आग जलाकर अलाव पर सहारा लेते हुए दिखाई दिए.

धौलपुर में घने कोहरे ने दी दस्तक

वहीं स्कूल और कोचिंग जाने वाले बच्चों को भारी परेशानी के दौर से गुजरना पड़ा. सुबह से ही बच्चे सड़कों पर ठिठुरते हुए दिखाई दिए. सड़कों और बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा. हाइवे पर वाहनों की रफ्तार थम गई. वाहन चालक सड़कों पर रेंगते हुए दिखाई दिए.

पढ़ेंः ACB सर्च में हुआ रीजनल ऑफिसर संजय कोठारी की करोड़ों रुपए की अघोषित संपत्ति का खुलासा

उधर, ग्रामीण क्षेत्रों में मवेशियों के लिए सर्दी परेशानी का सबब बन गई. पशुपालक मवेशी को सर्दी से बचाने के लिए जद्दोजहद करते हुए दिखाई दिए. फसल के लिए भी अब सर्दी हानिकारक साबित हो सकती है.

सरसों और आलू की फसल में कोहरा और सर्दी से नुकसान हो सकता है, वहीं गेहूं की फसल के लिए सर्दी काफी लाभकारी मानी जा रही है. कुल मिलाकर कड़ाके की सर्दी और कोहरे से आमजन की दिनचर्या पूरी तरह से प्रभावित रही. लोगों के कामकाज और दैनिक काम पर भारी असर दिखाई दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details