राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर प्रशासन ने जिला कारागार में कैदियों की तलाशी के लिए मारा छापा, मचा हड़कंप

धौलपुर जिला कारागार में गुरुवार देर शाम जिला प्रशासन द्वारा सघन तलाशी अभियान के लिए छापा मारा गया. इस दौरान जिला कारागार के एक-एक बैरक में कैदियों और उनके सामान की तलाशी ली गई. इस दौरान जेल के अंदर बंद कैदियों में भी हड़कंप मच गया.

By

Published : Sep 17, 2020, 8:36 PM IST

धौलपुर समाचार, dholpur news
जिला प्रशासन ने जिला कारागार में मारा छापा

धौलपुर.जिला कारागार में गुरुवार देर शाम मजिस्ट्रेट और एसडीएम के निर्देश में सघन तलाशी अभियान के लिए छापा मारा गया. इस दौरान जिला कारागार के अंदर एक-एक बैरक में कैदियों के सामान की तलाशी ली गई. भारी पुलिस बल के साथ चले सघन तलाशी अभियान में जेल के अंदर बंद कैदियों में भी हड़कंप मच गया.

जिला प्रशासन ने जिला कारागार में मारा छापा

उधर, जेल प्रशासन में भी अफरा-तफरी का माहौल बन गया. करीब 2 घंटे तक जेल के अंदर चले सघन तलाशी अभियान में कोई भी आपत्तिजनक वस्तु प्रशासन के हाथ नहीं लग सकी. तब जाकर जेल प्रशासन और कैदियों ने राहत की सांस ली.

एसडीएम धीरेंद्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान गृह विभाग और जिला कलेक्टर द्वारा जेल में सघन तलाशी अभियान के आदेश दिए गए थे. जेल के अंदर कैदियों द्वारा मोबाइल फोन के साथ अन्य अनुचित साधनों के उपयोग की जानकारी मिल रही थी, जिसे देखते हुए देर शाम को निहालगंज थाना पुलिस बल, कोतवाली थाना पुलिस जाप्ते के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बचन सिंह मीणा, सीओ सिटी देवी सहाय मीणा के नेतृत्व में भारी तादाद में पुलिस लाइन से इमदाद बुलाई गई.

पढ़ें-धौलपुर: बाड़ी पुलिस ने 5 हजार के इनामी बदमाश को पकड़ा

इस दौरान भारी पुलिस जाप्ते के साथ जेल के अंदर बंद कैदियों की बैरकों में छापा मारा गया. वहीं, पुलिस टीम ने महिला एवं पुरुषों की एक-एक बैरक की बारीकी से तलाशी ली. साथ ही कैदियों के सामान को भी खंगाला गया था. लेकिन जेल के अंदर किसी भी कैदी के पास कोई भी अनुचित साधन, मोबाइल फोन या अन्य वस्तु प्राप्त नहीं हुई है.

बता दें कि करीब 2 घंटे तक चले जेल के अंदर तलाशी अभियान के दौरान कैदियों में हड़कंप मच गया. एसडीएम ने बताया पूरे सघन तलाशी अभियान की वीडियोग्राफी कराई गई है, जिसे प्रदेश के गृह विभाग को भेजा जाएगा. इसी प्रकार से जिला कारागार में सुरक्षा की दृष्टि से समय-समय पर तलाशी अभियान जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details