राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 27, 2019, 11:25 PM IST

ETV Bharat / state

धौलपुरः गैस एजेंसी परिसर में खड़ी कार में लगी अचानक आग, बड़ा हादसा टला

धौलपुर के बसेड़ी अंतर्गत सरमथुरा में एक बड़ा हादसा टल गया. बता दें कि रविवार को रात 8 बजे करीब गैस एजेंसी गोदाम में आग लगने की सूचना फैल गई. सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात का निरीक्षण किया.

A sudden fire in a car kept in the gas agency premises, dholpur news, धौलपुर न्यूज

बसेड़ी (धौलपुर). जिले के बसेड़ी थाना अंतर्गत सरमथुरा में रविवार रात को बड़ा हादसा टल गया. अचानक गैस एजेंसी के गोदाम परिसर में रखी कार में आग लग गई.

आग की लपटें दूर से दिखाई देने लगी तो लोगों ने गैस एजेंसी के मालिक को घटना से अवगत कराया. सूचना मिलते ही एजेंसी संचालक और मोहल्ला वासियों ने मौके पर पहुंचकर आग को काबू में करने का प्रयास करने लगे. करीब आधा घंटे की कवायद के बाद लोगों के प्रयास से आग पर काबू पाया गया, लेकिन कार पूरी तरह जल चुकी थी.

गैस एजेंसी परिसर में रखी कार में लगी अचानक आग

पढ़ेंःधौलपुर: धर पकड़ आभियान के तहत न्यायालय से फरार दो आरोपी गिरफ्तार

गैस एजेंसी संचालक भरत लाल ने बताया कि रात 8:00 बजे करीब गैस एजेंसी के ऑफिस में पूजा करने के बाद घर चले गए. वहीं कार को परिसर में रखा छोड़ गए, लेकिन आधा घंटे बाद एजेंसी में आग लगने की सूचना मिली तो वह भागकर पहुंचे और देखा तो कार में आग लगी हुई है. जिसके बाद लोगों ने अग्निशमन यंत्र और मिट्टी डालकर आग को काबू करने का प्रयास किया, लेकिन आग को काबू में नहीं किया जा सका. बाद में पानी और मिट्टी की सहायता से आग पर काबू पाया गया. वहीं सूचना मिलते ही डीएसपी हरिराम मीणा और थाना पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे. जिसके बाद आग के कारणों की जांच कर एजेंसी संचालक को आग बुझाने के पर्याप्त संसाधन रखने की नसीहत देते हुए गैस एजेंसी परिसर में वाहनो को खड़ा नही करने के लिए पाबंद किया.

पढ़ेंःधौलपुरः त्योहारी सीजन में भी बाजार से गायब रौनक, कारोबारी हो रहे प्रभावित

मोमबत्ती से आग लगने की जताई संभावना

गैस एजेंसी परिसर में कार में आग लगने की घटना को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए एजेंसी संचालक से पूछताछ की तो संचालक ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि 8:00 बजे करीब पूजा करने के बाद हम सब लोग घर चले गए थे, लेकिन मोमबत्तियों को जलता हुआ छोड़ गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details