राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: लॉकडाउन में स्थिति का जायजा लेने बाजार में कलेक्टर, भीड़ पाए जाने पर दुकान सीज

By

Published : Mar 27, 2020, 5:26 PM IST

प्रदेश में कोरोना वायरस के चलते धारा 144 और लॉकडाउन जारी है, इस बीच धौलपुर में जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने शुक्रवार को शहर के बाजारों का निरीक्षण किया. इस दौरान जिन किराना स्टोर पर भीड़ मिली, उन दुकानों को सीज किया गया.

Dholpur news,धौलपुर खबर
धौलपुर कलेक्टर ने किया बाजारों का निरीक्षण

धौलपुर.प्रदेश और जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा कम नहीं हो रहा है. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. वहीं लॉकडाउन की घोषणा के बाद आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी बाजारों की दुकानें बंद हैं. इस बीच शहर के हालातों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल, प्रशासनिक अधिकारियों के साथ शहर में निकले.

धौलपुर कलेक्टर ने किया बाजारों का निरीक्षण

जहां उन्होंने मेडिकल स्टोर और किराना की दुकानों का जायजा किया. जहां पर भीड़ जमा होने पर कलेक्टर ने जमकर फटकार भी लगाई. इस दौरान उन्होंने एक परचून की दुकान पर ज्यादा भीड़ होने पर दुकान को सीज करवा दिया. वहीं कलेक्टर ने लोगों से अपील की गई कि जिले में धारा 144 और लॉकडाउन का पालन करें. इमरजेंसी और आवश्यक काम से ही घरों से बाहर निकले.

पढ़ेंः धौलपुर में मस्जिद और मंदिर में लगने वाली भीड़ पर लगाई पाबंदी

कलेक्टर ने परचून और मेडिकल स्टोर विक्रेताओं से कहा कि दुकान पर 5 से अधिक व्यक्तियों को खड़ा नहीं होने दें. कोरोना संक्रमण भीड़ द्वारा एक दूसरे में अधिक प्रभावी होता है. इसी दौरान महिला कमांडों ने भी शहर में सख्ती दिखाई. महिलाओं की परचून और मेडिकल की दुकानों पर भारी भीड़ को देखते हुए कमांडो की ओर से समझाइश कर दूर रहने की हिदायत दी गई. कलेक्टर ने शहर के लाल बाजार, सराय गजरा, जगन चौराहा, हरदेव नगर, फदड़ी का चौराहा, काली माई रोड का जायजा लिया. जहां इमरजेंसी और आवश्यक दुकानों पर लोगों से समझाइश कर भीड़ में जमा नहीं होने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details