राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर: आशा सहयोगिनी कार्यकर्ताओं ने PHC इंचार्ज पर लगाया अभद्रता का आरोप, SDM को सौंपा ज्ञापन

धौलपुर जिले के राजाखेड़ा कस्बे में आशा सहयोगिनी कार्यकर्ताओं ने उपखंड के समौना पीएचसी इंचार्ज पर अभद्रता का आरोप लगाया है. कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्टर के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में उन्होंने दोषी पर कार्रवाई करने की गुहार लगई है.

By

Published : Aug 24, 2020, 5:15 PM IST

Asha Sahyogini activists accuse PHC incharge of indecency
आशा सहयोगिनी कार्यकर्ताओं ने पीएचसी इंचार्ज पर लगाया अभद्रता का आरोप

राजाखेड़ा (धौलपुर). जिले के राजाखेड़ा कस्बे में आशा सहयोगिनी कार्यकर्ताओं ने उपखंड के समोना पीएचसी इंचार्ज पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए जिला कलेक्टर के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है. उपखंड अधिकारी को दिए ज्ञापन में शिकायत की गई है कि वह पीएचसी के अधीन कार्यरत निष्ठापूर्वक अपना कार्य कर रहीं आशा सहयोगिनी कार्यकर्ताओं को पीएचसी इंचार्ज आए दिन रौब दिखाकर धमकाते हैं.

आशा सहयोगिनी कार्यकर्ताओं ने पीएचसी इंचार्ज पर लगाया अभद्रता का आरोप

शनिवार को पीएचसी पर कोरोना सैंपल के लिए मीटिंग का आयोजन किया गया था, जिसमें आशा सहयोगिनी कार्यकर्ताओं को ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों से सैंपल लाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. वहीं आशा सहयोगिनी कार्यकर्ताओं का कहना है कि लोगों को लगातार जागरूक करने के बाद भी कई लोग डर की वजह से कोरोना सैंपल देने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं. इससे नाराज होकर सोमाना इंचार्ज ने बिना किसी कारण के सभी आशा सहयोगिनी कार्यकर्ताओं से अभद्र व्यवहार करते हुए उनसे बिना हस्ताक्षर कराए ही पीएचसी से वापस पास भेज दिया.

यह भी पढ़ें:भरतपुर: जलभराव की समस्या से परेशान महिलाओं का प्रदर्शन, नगर निगम के खिलाफ जताया विरोध

आशा सहयोगिनी कार्यकर्ताओं के अनुसार उन्हें पीएचसी इंचार्ज से मास्क, दस्ताने सहित अन्य जरूरी सामान भी उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है. कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन में बताया कि इंचार्ज पीएचसी पर यदा-कदा ही आते हैं और हेड क्वार्टर पर भी उपस्थित नहीं रहते हैं. ज्ञापन में आशा सहयोगिनी कार्यकताओं ने प्रशासन से पीएचसी इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई करने की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details