राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजाखेड़ा में विकास कार्यों का हुआ लोकार्पण, बोहरा बोले- सरकार विकास कार्यों को लेकर प्रतिबद्ध

धौलपुर के राजाखेड़ा कस्बे में बुधवार को विधायक रोहित बोहरा और धौलपुर पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने थाना परिसर में बने स्वागत कक्ष के साथ अन्य विकास कार्यों का लोकार्पण किया. साथ ही विधायक ने राजाखेड़ा सीएचसी का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

By

Published : Aug 19, 2020, 9:49 PM IST

Inauguration of development works, विकास कार्यों का लोकार्पण
विकास कार्यों का लोकार्पण

राजाखेड़ा (धौलपुर). कस्बे में बुधवार शाम राजाखेड़ा विधानसभा से विधायक रोहित बोहरा और धौलपुर पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने थाना परिसर में बने स्वागत कक्ष के साथ अन्य विकास कार्यों का लोकार्पण किया. इस दौरान विधायक रोहित बोहरा ने कहा कि कांग्रेस सरकार हमेशा से विकास कार्यों को लेकर प्रतिबद्ध है.

विधायक ने कहा कि उनके करीब 1 साल के कार्यकाल में राजाखेड़ा विधानसभा के अंदर स्वास्थ्य, सड़क, पानी, शिक्षा सहित अन्य विभागों में करीब 70 करोड़ रुपये की लागत से विकास कार्यों का लोकार्पण किया जा चुका है और आने वाले दिनों में राजाखेड़ा में अन्य कई विकास कार्यो की नींव रखी जानी बाकी है.

पढेंःराष्ट्रीय राजमार्ग-8 पर तीन गाड़ियां आपस में टकराई, नहीं हुई कोई जनहानि

विधायक ने बताया कि राजाखेड़ा सीएचसी में चिकित्सकों की कमी को देखते हुए उनके प्रयासों से अब चिकित्सकों की कमी को कई हद दूर किया जा चुका है. जिससे आमजन को काफी राहत मिलेगी. इसके साथ ही एक-दो दिन में राजाखेड़ा सीएचसी के लिए विधायक कोटे से 30 से 35 लाख रुपए की सहायता राशि जारी कर सीएचसी में अत्याधुनिक मशीनों के साथ चिकित्सकों के आवास की व्यवस्था की जाएगी.

जिससे राजाखेड़ा की जनता को कोई भी स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने पर धौलपुर या आगरा के लिए भागना नहीं पड़ेगा. विधायक ने बताया कि राजाखेड़ा क्षेत्र के लिए करीब 15 करोड़ की लागत से पेयजल संबंधी कार्य कराए जाएंगे. जिससे लोगों को पीने का शुद्ध पानी मुहैया हो सकेगा.

वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए धौलपुर पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने कहा कि आमजन को राहत देने के लिए थाना परिसर में स्वागत कक्ष का निर्माण कराया गया है. जिसके माध्यम से लोग अपनी समस्या को पुलिस के समक्ष आसानी से रख सकेंगे.

पढेंःभीनमाल में हुई 18.50 लाख की चोरी की वारदात का पर्दाफाश, आरोपी गिरफ्तार

एसपी ने बताया कि उनके द्वारा सप्ताह के प्रत्येक शनिवार को राजाखेड़ा थाना परिसर में जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. साथ ही थाना परिसर के मुख्य द्वार पर एक व्हाट्सएप नंबर भी चस्पा किया जाएगा. जिसके द्वारा अगर किसी भी व्यक्ति को कोई भी परेशानी होती है, तो वह उस नंबर के माध्यम से उनसे सीधे तौर पर संपर्क कर सकता है.

एसपी ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि देश में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी लगातार पैर पसारती जा रही है. जिसके कारण कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, लेकिन जैसे-जैसे मामले बढ़ रहे हैं. वैसे-वैसे लोग कोरोना संक्रमण के प्रति लापरवाह होते जा रहे हैं.

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए उन्होंने लोगों से साबुन से लगातार हाथ-धोने के साथ सोशल डिस्टेंस बनाए रखने और चेहरे को मास्क से ढकने की अपील की. इसके बाद राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा और जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने सोशल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए विधि विधान के साथ थाना परिसर में बने स्वागत कक्ष के साथ कस्बे के बछेकी हनुमान मंदिर पर बनाए गए पार्क, फायर स्टेशन, अंबेडकर भवन का लोकार्पण किया.

पढे़ंः इंश्योरेंस में भी मिले धोखा तो किस पर करें भरोसा...एजेंट ने बिना बताए पॉलिसी बंद कर उठाया भुगतान

वहीं कार्यक्रम की शुरुआत से पहले राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा ने शहीद राघवेंद्र सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर हालातों का जायजा लिया. विधायक बोहरा ने सीएचसी में साफ-सफाई, पानी, बिजली सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details