राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

15 साल से ननिहाल रहता था युवक, वसीयत देखने गांव गया तो हुई मौत

धौलपुर के सैपऊ थाना क्षेत्र में एक युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई. युवक लगभग 15 साल से अपने ननिहाल बाड़ी रहता था लेकिन वसीयत को लेने अपने गांव ताऊ के पास गया था. ऐसे में ननिहाल पक्ष ने हत्या की आशंका जताते हुए थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है.

By

Published : Jun 27, 2019, 7:30 PM IST

संदिग्ध परिस्थिति में 17 वर्षीय युवक की मौत

बाड़ी/धौलपुर. जिले के सैपऊ थाना क्षेत्र के गांव रजौंरा कला में 17 वर्षीय युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई. युवक लगभग 15 वर्ष से अपने ननिहाल में अपनी मां के पास रह रहा था. वह कुछ दिन पूर्व ही अपने हक के जायदाद को लेने अपने पिता और ताऊ के पास गांव आया था. ऐसे में युवक की संदिग्ध परिस्थिति में लाश मिली है. युवक की लाश को उसके ताऊ ननिहाल लेकर पहुंचे लेकिन ननिहाल पक्ष ने हत्या की आशंका जताते हुए बाड़ी पुलिस को घटना की सूचना दी.

संदिग्ध परिस्थिति में 17 वर्षीय युवक की मौत

बाड़ी थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर मृतक का शव कब्जे में लेकर घटना की जांच पड़ताल में जुट गई. चूंकि मामला सैपऊ थाना क्षेत्र का होने पर बाड़ी पुलिस ने सैंपऊ पुलिस से संपर्क स्थापित कर शव को सुपुर्द कर दिया.

जानकारी के अनुसार रेलवे लाइन सिंग्गल के पास मोहल्ला किरी बाड़ी के रहने वाले स्वर्गीय घुर्रन नट ने अपनी पुत्री तारा की शादी 20 वर्ष पूर्व सैंपऊ थाना क्षेत्र के गांव रजौंरा कला में मुरारी नट के छोटे भाई सुरेश के साथ अपनी हैसियत के मुताबिक दान दहेज देकर की थी लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही तारा को उसके ससुराल वाले परेशान करने लगे और इसी के चलते तारा अपने बच्चों को लेकर 11 वर्ष पूर्व बाड़ी अपने पीहर आकर रहने लगी और अपने छोटे-छोटे बच्चों का लालन-पालन मजदूरी कर करने लगी.

बताया जाता है कि युवक पैसा इकट्ठा कर अपने गांव रजौंरा कला पहुंचा जहां अपने हिस्से के मकान की साफ सफाई कर अपने ताऊ मुरारी से खुद के वापस आने की बात कही और कहा कि आगे से वो अपनी मां को लेकर जल्द यहीं आने वाला है. लेकिन बीती रात्रि करीब 9 बजे सौरभ ने अपनी मां तारा से बाड़ी फोन पर बात की और सुबह मृतक सौरभ के ताऊ का फोन बाड़ी मृतक के मामा के पास आया कि आपके सौरभ की सांप के काटने से मौत हो गई है.

सौरभ की मौत की खबर सुनकर घर में कोहराम मच गया और सूचना पर बाड़ी से मृतक सौरभ के मामा अपने परिवार वालों के साथ रजौंरा कला गांव जा रहे थे तभी रास्ते में मृतक के ताऊ मुरारी अपने परिवारी जन व अन्य लोगों के साथ मृतक के शव को रास्ते में ही मृतक सौरभ के मामा के सौंप कर नौ दो ग्यारह हो गए. अनपढ़ परिजन मृतक के शव को बाड़ी ले आए और बाड़ी थाना पुलिस को सूचना दी. सूचना पर बाड़ी थानाधिकारी अमित शर्मा मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली. लेकिन मामला सैंपऊ थाना क्षेत्र का होने की वजह से उन्होंने तत्काल ही सैंपऊ पुलिस अधीक्षक को मामले से अवगत कराया और सैंपऊ पुलिस अधीक्षक ने बाड़ी थानाधिकारी अमित शर्मा को निर्देश दिए कि मामला सैंपऊ थाना क्षेत्र का है इसलिए मृतक के शव को सैंपऊ पहुंचाएं जिस पर बाड़ी थानाधिकारी अमित शर्मा ने मृतक के परिजनों को समझाया और मृतक के शव को मृतक के परिजनों के साथ सैंपऊ के लिए रवाना किया.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details