राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर : मकान की नीव भरते समय दीवार गिरी, दबने से एक श्रमिक की मौत

धौलपुर के बसेड़ी में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया, जहां निर्माणाधीन मकान पर दीवार गिरने के कारण एक श्रमिक की मौत हो गई. श्रमिक मकान की नींव में पत्थरों का भराव कर रहे थे कि अचानक दीवार गिर गई

By

Published : Jun 28, 2019, 6:54 PM IST

दीवार गिरने से श्रमिक की मौत

बसेड़ी (धौलपुर). उपखंड के सुनकई में शुक्रवार को निर्माणाधीन मकान में मजदूरी कर रहे श्रमिक की मिट्टी में दबने से मौत हो गई. वहीं, एक श्रमिक घायल हो गया. हादसे के वक्त श्रमिक निर्माणाधीन मकान में नींव भराव करने के काम में लगे थे. दीवार गिरने की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने भागकर बचाव कार्य करते हुए दोनों श्रमिकों को नींव से बाहर निकाला, लेकिन एक श्रमिक की करौली में उपचार के दौरान मौत हो गई. जबकि एक श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गया.

दीवार गिरने से श्रमिक की मौत
घटना को लेकर पीड़ित धर्मसिंह ने बताया कि शुक्रवार को सुनकई गांव में मकान पर निर्माण कार्य चल रहा था. निर्माण में धर्मसिंह के साथ श्रमिक छोटू उर्फ विसम्बर पुत्र सौदान सिंह निवासी सैपऊं, रिंकू पुत्र ल्होरेराम निवासी सुनकई व ओमप्रकाश पुत्र भंवर सिंह निवासी सुनकई लगे हुए थे. श्रमिक छोटू व रिंकू मकान की नींव में पत्थरों का भराव कर रहे थे कि अचानक दीवार गिर गई. जिससे नींव का भराव कर रहे श्रमिक छोटू व रिंकू घायल हो गए.
हादसे की आवाज सुनकर ग्रामीण भागकर आए और दोनों श्रमिकों को नींव से बाहर निकाला और दोनों को वरौली अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में चिकित्सक गौरव मीणा ने गंभीर घायल रिंकू का प्राथमिक उपचार कर करौली रेफर कर दिया, जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई. धर्मसिंह ने बताया कि शुक्रवार को मृतक रिंकू पहली बार मकान पर मजदूरी करने आया था.
एक माह पूर्व ही लाया था पत्नी को...

पीड़ित धर्मसिंह ने बताया कि मृतक रिंकू पुत्र ल्होरेराम उम्र 25 बर्ष सुनकई का निवासी था. जिसकी शादी आठ साल पूर्व हुई थी, लेकिन शादी के बाद एक माह पूर्व ही पत्नी को ससुराल से विदाई कराकर लाया था. हादसे के बाद गांव में सन्नाटा छा गया, वहीं मृतक के घर कोहराम मच गया. बता दें कि हादसे के वक्त मकान मालिक सहित तीन मजदूर निर्माण करने में लगे हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details