राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 23, 2021, 10:52 PM IST

ETV Bharat / state

धौलपुर में पार्वती नदी के किनारे मिला नवजात का शव, शिनाख्त के प्रयास में जुटी पुलिस

धौलपुर पार्वती नदी किनारे एक नवजात शिशु का शव मिलने से सनसनी मच गई. घटना की सूचना पुलिस को दी गई. जिसके बाद पुलिस की ओर से नवजात के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कार्रवाई के लिए अस्पताल लाया गया है. पुलिस पूरे मामले को लेकर जांच में जुट गई है.

धौलपुर पार्वती नदी में मिला नवजात का शव, Newborn body found in Dholpur Parvati river
धौलपुर पार्वती नदी में मिला नवजात का शव

धौलपुर.जिले के सैंपऊ कस्बे में बाड़ी रोड पार्वती नदी किनारे एक नवजात शिशु का शव मिलने से सनसनी मच गई. नदी किनारे पानी में सिक्के बीन रहे बालकों ने कपड़े में लिपटे नवजात का शव देखा, तो उसे देखकर उनमें अफरा-तफरी मच गई. शिशु का शव देखकर बालक डर गए और नदी से भाग खड़े हुए.

धौलपुर पार्वती नदी में मिला नवजात का शव

उन्होंने आसपास के लोगों और राहगीरों को घटना के बारे में जानकारी दी. बच्चों की सूचना पर नदी पर पहुंचे कुछ लोगों की ओर से कपड़े में लिपटे हुए बालक को पानी से मृत अवस्था में बाहर निकाला और किनारे पर रख दिया. काफी देर तक नवजात का शव नदी किनारे पर ही लोगों के लिए तमाशा बनता रहा, लेकिन किसी ने भी लावारिस शव को लेकर पुलिस प्रशासन तक सूचना की जहमत नहीं पहुंचाई.

सोशल मीडिया के माध्यम से नदी में नवजात का शव मिलने की खबर फैलने से नदी किनारे लोगों की भीड़ जमा हो गई. काफी देर बाद थाना पुलिस को सूचना दी गई. सूचना पर पहुंची पुलिस की ओर से नवजात के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कार्रवाई के लिए अस्पताल लाया गया है.

जानकारी के अनुसार मंगलवार देर शाम पार्वती नदी में सिक्के बीन रहे स्थानीय बालकों की ओर से 2 से 3 घंटे पूर्व जन्मे एक नवजात को पानी के अंदर कपड़े में लिपटा हुआ पड़ा देखा. नवजात के शव को देखकर सिक्के बीन रहे बालक डरकर भाग गए और उन्होंने घर पहुंचकर परिजनों और आसपास के लोगों को नदी के पानी में बच्चे का शव पड़े होने की जानकारी दी.

सूचना पर घटनास्थल पर राहगीरों और आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई. घटना की सूचना पाकर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और नवजात के शव को लेकर अस्पताल आ गए. मामले को लेकर पुलिस तहकीकात में जुट गई है. इस दौरान बताया गया है कि नवजात शिशु पूर्ण विकसित है. कयास लगाया गया है कि कोई अज्ञात महिला की ओर से किसी निजी या सरकारी अस्पताल में प्रसव के बाद नवजात को फेंका गया है. पुलिस पूरे मामले को लेकर जांच में जुट गई है.

पढ़ें-RLP विधायकों को गहलोत सरकार ने दी राहत...इंदिरा बावरी और पुखराज गर्ग पर दर्ज मुकदमे होंगे वापस

उधर पुलिस ने बताया नवजात का शव कब्जे में लेकर राजकीय चिकित्सालय के शव गृह में रखवा दिया है. शव की शिनाख्त एवं परिजनों की पहचान कर पोस्टमार्टम की कार्रवाई कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details