राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुरः उर्मिला सागर बांध में एक 40 वर्षीय व्यक्ति का शव मिलने से मचा हड़कंप

उर्मिला सागर बांध में एक 40 वर्षीय मछली पालक श्रमिक का संदिग्ध अवस्था में शव मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में ले कर बाड़ी सामान्य चिकित्सालय की मोर्चरी रखवाया है. जहां पुलिस ने शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है.

dholpur news,  rajasthan news,  etvbharat news,  बाड़ी सदर थाना पुलिस,  उर्मिला सागर बांध,  Urmila Sagar Dam,  बाड़ी में शव मिला
शव मिलने से मचा हड़कंप

By

Published : May 6, 2020, 3:15 PM IST

धौलपुर.जिले के बाड़ी सदर थाना क्षेत्र में रविवार को गायब हुए एक 40 वर्षीय मछली पालक श्रमिक का सोमवार शाम को उर्मिला सागर जलाशय में संदिग्ध परिस्थिति में शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है. घटना की सूचना पर मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. साथ ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में कर बाड़ी सामान्य चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया. जहां मंगलवार को मृतक के परिजनों की मौजूदगी में पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है.

घटना को लेकर पीड़ित उर्मिला सागर बांध के मत्स्य ठेकेदार बदर उल्लाह खां ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि, उस पर उर्मिला सागर बांध का मत्स्य ठेका 2018 से 2023 तक है. उक्त उर्मिला सागर बांध पर विगत 3 माह से शिकारी कार्य कर रहे थे. लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सरकार के आदेश पर किए गए लॉकडाउन के चलते सरकार के आदेश पर स्थानीय प्रशासन ने गत माह 30 अप्रैल को उनका कार्य बंद करा दिया था.

पढ़ेंःराज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने लिया ओलावृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का जायजा, CM गहलोत से की ये मांग

साथ ही लॉकडाउन के चलते सरकार द्वारा प्रवासी श्रमिकों को उनके जिला और राज्य में भेजा जा रहा था. जिसके लिए मछली पालक श्रमिक तैयार बैठे थे. लेकिन 3 मई को देर शाम अचानक तेज तूफान अंधड़ आ गया और किसी तरह सभी मछली पालक श्रमिकों ने आए तेज तूफान अंधड़ से अपनी बमुश्किल जान बचाई और इसी के चलते एक मछली पालक श्रमिक लल्लन सहनी गायब हो गया.

गुमशुदा व्यक्ति की काफी तलाश की गई लेकिन वह नहीं मिला. दूसरे दिन सोमवार शाम को उर्मिला सागर बांध में जब जाल डालकर जब लल्लन सहनी की तलाश की गई तो मृत अवस्था में वह पानी में पाया गया. जिस पर तत्काल ही बाड़ी सदर थाना पुलिस को सूचना दी गई और पुलिस ने सूचना पर पहुंच कर मृतक के शव को कब्जे में लिया.

बाड़ी सदर थाना अधिकारी योगेंद्र सिंह राजावत ने बताया कि उर्मिला सागर बांध के मत्स्य ठेकेदार बदर उल्लाह खां ने उक्त घटना को लेकर एक तहरीर रिपोर्ट दी है. जिस पर पुलिस ने मर्ग दर्ज कर मृतक के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है. साथ ही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details