राजस्थान

rajasthan

चंबल किनारे बकरियों को पानी पिला रहे चरवाहे पर मगरमच्छ का हमला, बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल

By

Published : May 16, 2023, 6:17 PM IST

धौलपुर जिले के राजाखेड़ा उपखंड के गांव हेत सिंह का पुरा के एक बुजुर्ग चरवाहे पर मगरमच्छ ने हमला कर दिया. बुजुर्ग के चंबल किनारे बकरियों को पानी पिलाने के दौरान यह हमला हुआ.

crocodile attacked on old man in Dholpur
चंबल किनारे बकरियों को पानी पिला रहे चरवाहे पर मगरमच्छ का हमला, बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल

राजाखेड़ा (धौलपुर).चम्बल किनारे पशुओं को पानी पिला रहे उपखंड के गांव हेतसिंह का पुरा निवासी एक बुजुर्ग चरवाहे पर मंगलवार दोपहर मगरमच्छ ने हमला उसे लहूलुहान कर दिया. घटना में 70 वर्षीय बुजुर्ग चरवाहा गंभीर रूप से घायल हो गया.

चरवाहे की चीख-पुकार सुन अन्य चरवाहों ने जैसे-तैसे बुजुर्ग को मगरमच्छ के चंगुल से छुड़ाया और घटना की जानकारी परिजनों को दी. परिजनों ने घायल बुजुर्ग को ईलाज के लिए राजाखेड़ा स्थित शहीद राघवेन्द्र सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया. जहां घायल बुजुर्ग को प्राथमिक उपचार देने के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है. घायल बुजुर्ग के परिजन प्रमोद कुमार ने बताया कि उसके ताऊ भंवर सिंह पुत्र मिट्ठनलाल उम्र करीब 70 वर्ष रोजाना की तरह मंगलवार को बकरी चराने के लिए चंबल किनारे गए हुए थे.

पढ़ेंःराजस्थान के करौली में महिला ने दिखाया साहस, चंबल नदी पर पति को मगरमच्छ के हमले से बचाया

जब दोपहर को वह चंबल किनारे बकरियों को पानी पिला रहे थे, तभी उन पर एक मगरमच्छ ने हमला कर दिया. बुजुर्ग चरवाहे को आसपास मौजूद अन्य चरवाहों ने बचाया और परिजनों को घटना की जानकारी दी. मगरमच्छ के हमले में बुजुर्ग चरवाहे के दोनों हाथ और एक पैर घायल हुआ है. घटना को लेकर हल्का पटवारी नौबत सिंह ने बताया कि हेतसिंह का पुरा निवासी एक बुजुर्ग चौरवाहे के मगरमच्छ के हमले में घायल होने की सूचना मिली थी. मौका पर्चा बनाया गया है. आगे की कार्रवाई जारी है.

पढ़ेंःCrocodile Attack on Cattlemen: चंबल नदी में पानी पीने गए पशुपालक पर मगरमच्छ का हमला, तलाश जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details