राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुरः पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत 50 किसानों को दिए गए क्रेडिट कार्ड

धौलपुर के सैपऊ क्षेत्र के गांव रजौरा खुर्द में बुधवार को किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत क्रेडिट कार्ड वितरित किए गए. इस दौरान 50 किसान योजना से लाभान्वित हुए.

By

Published : Feb 19, 2020, 9:29 PM IST

धौलपुर न्यूज, dholpur news
प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को दिए गए ऋण

धौलपुर. जिले के सैपऊ उपखंड इलाके के रजौरा खुर्द ग्राम पंचायत के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र पर बुधवार को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि शिविर का आयोजन किया गया. शिविर के अंतर्गत पंजाब नेशनल बैंक द्वारा 50 लाभार्थी किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत क्रेडिट कार्ड वितरित किए गए.

जिला अग्रणी मुख्य बैंक के प्रबंधक किशोर चिलाना ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत जिले के किसानों को क्रेडिट कार्ड वितरित किए जा रहे हैं. सरकार की मंशा के अनुसार लाभार्थी और पात्र किसानों को लाभ पहुंचाया जा रहा है.

प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को दिए गए ऋण

उन्होंने बताया कि जिले में 1 लाख 40 हजार से अधिक लाभार्थी किसानों को क्रेडिट कार्ड देने का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें जिले के 70 हजार से अधिक लाभार्थी किसान क्रेडिट कार्ड बनवा कर लाभ उठा चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः...तब नायला खास था, आज जर्जर हो गया है, क्लिंटन के जाने के बाद से ही बिगड़ने लगी तस्वीर

लाभार्थी और पात्र किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिया जाएगा, जिसे लेकर राजौरा खुर्द ग्राम पंचायत के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र पर शिविर का आयोजन किया गया है.

शिविर के अंतर्गत 50 लाभार्थी किसानों को किसान सम्मान निधि योजना के क्रेडिट कार्ड दिए गए. मुख्य प्रबंधक चिलाना ने कहा कि जिले के पात्र किसानों को किसान सम्मान निधि योजना का लाभ देने के लिए बैंक दृढ़ संकल्प है पात्र और लाभार्थी किसान जिले की बैंकों में आवश्यक दस्तावेजों को जमाकर क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं. किसानों को असुविधा दिए बिना तुरंत ही क्रेडिट कार्ड वितरित किए जाएंगे.

यह भी पढ़ेंःविधायकों ने कहा- सरकारी आवास खाली नहीं करेंगे हम, 46 लोगों ने स्पीकर को सौंपा ज्ञापन

उन्होंने किसानों से अपील की कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ पात्र किसानों को समय रहते उठाना चाहिए. इस अवसर पर निदेशक आरसेटी कृषि अधिकारी धर्मेंद्र राठौर सहित सैकड़ों की तादाद में किसान मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details