राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर में CORONA के 2 और मरीज आए सामने...आंकड़ा पहुंचा 43

कोरोना का ग्राफ पूरे देश में तेजी से बढ़ता जा रहा है. ऐसे में धौलपुर में मंगलवार को दो कोरना पॉजिटिव मरीज सामने आए है. जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 43 पर पहुंच गया है.

By

Published : May 26, 2020, 5:10 PM IST

corona positive found in dholpur, धौलपुर में मिले कोरोना पॉजिटिव
धौलपुर में मिले कोरोना पॉजिटिव

धौलपुर. जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या में इजाफा हो रहा है. शहरी क्षेत्र के अलावा अब ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना रोगी मिल रहे है. पिछले पांच दिनों से लगातार कोरोना रोगियों की संख्या में वृद्धि भी हो रही है. इस कड़ी में मंगलवार को दो और कोरोना मरीज सामने आए. जिससे जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 43 हो गई है.

धौलपुर में मिले कोरोना पॉजिटिव

गौरतलब है कि कोरोना वायरस अब ग्रामीण क्षेत्रों में फैल रहा है. जिले में बाहर से आने वाले अधिकांश प्रवासी लोगों ने संक्रमण में इजाफा किया है. अधिकांश कोरोना रोगी उत्तर प्रदेश के आगरा, महाराष्ट्र के बॉम्बे और गुजरात के अहमदावाद से आए है. जिससे चिकित्सा विभाग और जिला प्रशासन के लिए मुश्किलें लगातार बढ़ रही है.

पढ़ेंःप्रतापगढ़ः हिंदू जागरण मंच के जिला संयोजक पर हुई फायरिंग, गंभीर रूप से घायल

मंगलवार को दो और कोरोना पॉजिटिव मिले है. मनिया थाना इलाके के गांव बोथपुरा में गाड़ी चालक कोरोना पॉजिटिव मिला है. संक्रमित व्यक्ति 22 मई को आगरा शहर से गाड़ी में सब्जी भरकर लाया था. जिसका 23 मई को कोरोना सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा गया था. जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव प्राप्त हुई है.

ग्रामीण क्षेत्रों में फैल रहा कोरोना

व्यक्ति के सम्पर्क में आए परिजनों को क्वॉरेंटाइन कराया जाएगा. वहीं दूसरा कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति बसेड़ी थाना इलाके के गांव धौर्य निवासी है. संक्रमित व्यक्ति 20 मई को खुद के टेम्पो से आठ लोगों को साथ लेकर गुजरात के अहमदावाद शहर से आया था. संक्रमित व्यक्ति 21 और 22 मई को घर रुका था. उसके बाद सैम्पल कराया था. जिसकी मंगलवार को रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव प्राप्त हुई है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गोपाल गोयल ने बताया कि व्यक्ति की बारीकी से ट्रैवल हिस्ट्री निकाली जा रही है. कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के सम्पर्क में जितने भी लोग आए होंगे, सभी के सैम्पल लिए जाएंगे. चिकित्सा विभाग की टीम ने आठ परिजनों के नमूने लिए है. जिन्हे जांच के लिए भेज दिया है.

पढ़ेंःराजगढ़ SHO सुसाइड मामलाः भाजपा का विवाद करना एक ढर्रा बन गया है- हरीश चौधरी

बोथपुरा गांव के पॉजिटिव व्यक्ति को जिला अस्पताल के कोरोना सेंटर में भर्ती करा दिया गया है. वहीं धौर्य गांव निवासी व्यक्ति का बाड़ी राजकीय चिकित्सालय में उपचार शुरू करा दिया है. उधर जिला प्रशासन ने दोनों गांव में कर्फ्यू लगा दिया है. गांवों के आवागमन के रास्ते भी बंद करा दिए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details