राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 8, 2021, 5:32 PM IST

ETV Bharat / state

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर रोडवेज बसों में कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ी धज्जियां

राज्य सरकार ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को रोडवेज बसों में निशुल्क यात्रा करने की सुविधा तो दे दी, लेकिन रोडवेज प्रबंधन कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं कर सका. अंतरराष्ट्रीय रोडवेज बस स्टैंड पर सुबह से ही महिला सवारियों का हुजूम उमड़ पड़ा. निशुल्क यात्रा करने के लिए महिला सवारियों की भारी भीड़ देखी गई. रोडवेज बस महिला सवारियों से खचाखच भरी हुई दिखाई दी. बस स्टैंड एवं बसों के अंदर कोरोना गाइड लाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई गई.

रोडवेज बसों में कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां, Corona guideline not followed in roadways buses
रोडवेज बसों में कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां

धौलपुर.अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर प्रदेश सरकार ने महिलाओं के लिए रोडवेज बसों में निशुल्क यात्रा के आदेश जारी किए. जिसका असर सुबह से ही राजकीय बस स्टैंड पर देखने को मिला. बस स्टैंड पर भारी तादाद में निशुल्क यात्रा करने के लिए महिलाओं की निगम की बसों में भारी भीड़ देखी गई. इस दौरान रोडवेज प्रबंधन की ओर से कोरोना गाइडलाइन के लिए किए गए इंतजाम नाकाफी साबित रहे.

रोडवेज बसों में कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां

पढ़ें-International womens day: जवाहर कला केंद्र में होगा कार्यक्रम का आयोजन, सीएम गहलोत करेंगे शुभारंभ

रोडवेज बस स्टैंड और निगम की बसों के अंदर सोशल डिस्टेंस की जमकर धज्जियां उड़ाई गई. रोडवेज बसों में खचाखच सवारियां भरी रही. रोडवेज बसों में फ्री सफर करने के लिए महिलाओं की लंबी कतारें देखी गई. हालांकि रोडवेज प्रबंधन ने महिलाओं का स्वागत करने के लिए इंतजाम किए थे. रोडवेज प्रबंधन ने आगंतुक सवारी महिलाओं का तिलक लगाकर स्वागत किया, लेकिन कोविड-19 की गाइडलाइन दूर-दूर तक दिखाई नहीं दी.

अधिकांश सवारिया बिना मास्क पहने सफर करती हुई दिखाई दी. उधर पंचायत समिति प्रांगण में महिला दिवस जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल जिला और सत्र न्यायाधीश रीता तेजपाल एवं पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया. कार्यक्रम के दौरान स्कूली छात्राओं ने मार्शल आर्ट एवं सेल्फ डिफेंस के हैरतअंगेज करतब दिखाए.

पढ़ें-बर्थ-डे केक काटने के बाद वसुंधरा राजे बोलीं- जल्द ही सरकार बनने वाली है हमारी

महिलाओं की ओर से किए गए प्रदर्शन को अतिथियों और समेत अन्य लोगों ने सराहा. वहीं शहर की तमाम निजी संस्था और सरकारी संस्थाओं में महिला दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किये गए. लेकिन रोडवेज बस स्टैंड पर कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां जमकर उड़ाई गई. अधिकांश सवारियां बिना मास्क पहने ही बसों में सफर करती हुई दिखाई दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details