राजस्थान

rajasthan

भाजपा में तीन गुट...वसुंधरा, पूनिया, शेखावत...कांग्रेस एक मंच पर बैठी हैः मलिंगा

By

Published : Jul 2, 2021, 8:31 PM IST

कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. मलिंगा ने कहा कि वर्तमान भाजपा में तीन गुट हो चुके हैं, जबकि कांग्रेस एक मंच पर बैठी हुई है.

गिर्राज मलिंगा ने बीजेपी पर साधा निशाना, Rajasthan Politics
गिर्राज मलिंगा ने बीजेपी पर साधा निशाना

धौलपुर. बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने प्रदेश भाजपा पर तीखे प्रहार किए. प्रदेश कांग्रेस में हुई गुटबाजी को खारिज करते हुए विधायक ने प्रदेश भाजपा में सीएम पद के लिए 14 दावेदार बताए. विधायक ने प्रदेश कांग्रेस सरकार को बिना रुकावट के 5 साल चलने की बात कही है. वहीं, भाजपा में सबसे ज्यादा फूट होने की बात कही.

बीजेपी में 14 लोग मुख्यमंत्री के दावेदार हैंः मलिंगा

विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने कहा कि कांग्रेस के अंदर कोई हालात खराब नहीं हैं. कांग्रेस पार्टी एक मंच पर बैठी हुई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में फूट बताना भाजपा की देन है. विधायक ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मौजूदा वक्त में करीब एक दर्जन मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं. उन्होंने कहा कि लगभग 14 लोग मुख्यमंत्री बनने की सोच रहे हैं.

गिर्राज मलिंगा ने बीजेपी पर साधा निशाना

राजस्थान बीजेपी तीन गुटों में बंट गई हैः मलिंगा

मलिंगा ने कहा कि वर्तमान भाजपा में तीन गुट हो चुके हैं, पहला पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, दूसरा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और तीसरा केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के गुट अलग-अलग बन चुके हैं. यह तीनों गुट खुलकर सामने आ चुके हैं. उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएगा वैसे-वैसे भाजपा में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों की संख्या बढ़ती जाएगी.

कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहींः मलिंगा

विधायक ने कहा कि कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है. कांग्रेस के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने कोई भी आपत्तिजनक जवाब नहीं दिया है. कांग्रेस के आपसी मसले को भाजपा के लोग हाईलाइट करना चाहते हैं. भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को अपनी पार्टी की चिंता करनी चाहिए, कांग्रेस की चिंता करना छोड़ देना चाहिए.

कांग्रेस की सरकार 5 साल तक चलेगीः मलिंगा

गिर्राज मलिंगा ने कहा कि डंके की चोट पर कांग्रेस की सरकार 5 वर्ष तक चलेगी, कोई भी ऐसा नहीं है जो कांग्रेस सरकार को गिरा सकता है. विधायक ने सवाल का जवाब देते हुए कहा कि बसपा के विधायकों में कोई भी असंतोष नहीं है. बहुजन समाज पार्टी के विधायक हमारे भाई और कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ले चुके हैं.

गहलोत के नेतृत्व में सरकार शानदार चल रही हैः मलिंगा

उन्होंने कहा कि मैं भी पहले बसपा से कांग्रेस में शामिल हुआ था. सभी विधायक कांग्रेस पार्टी के साथ खड़े हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में प्रदेश सरकार शानदार चल रही है और आगामी विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस सरकार वापसी करेगी.

पार्टी में पायलट-गहलोत दोनों का सम्मानः मलिंगा

सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सवाल पर कहा कि कंट्रोवर्सी जैसे कोई हालात नहीं हैं. कांग्रेस पार्टी में पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बराबर सम्मान है. कांग्रेस पार्टी कभी भी सत्ता का दुरुपयोग नहीं करती है. जब जब भारतीय जनता पार्टी आई है, सत्ता के दुरुपयोग होते रहे हैं.

राजेंद्र राठौड़ के पास गुंडों की फौजः मलिंगा

वहीं, भाजपा के पूर्व मंत्री राजेंद्र राठौड़ के सवाल पर कहा कि उनके पास गुंडों की टीम है. राजेंद्र राठौड़ ने बाड़ी में भी अत्याचार कराया था. अविश्वास प्रस्ताव लाकर बाड़ी के प्रधान को जबरन और बल पूर्वक हटाया गया था. उसके साथ ही भाजपा ने सत्ता का दुरुपयोग पर प्रधान प्रतिनिधि को जेल भेजा था. उन्होंने कहा कि मेरे कार्यकर्ताओं को भाजपाइयों की ओर से परेशान किया गया था. इसके लिए मैं राजेंद्र राठौर से खुले मंच पर बहस करने के लिए तैयार खड़ा हूं.

यह भी पढ़ेंःटीम वसुंधरा तैयार : समर्थकों को सक्रिय कर रहीं वसुंधरा राजे...जोधपुर जिलाध्यक्ष के साथ बातचीत का कथित ऑडियो वायरल

यह भी पढ़ेंःराजनीतिक संकट और 'जुलाई' : क्या पायलट कैंप की मांग होगी पूरी...गहलोत ने तोड़ा सियासी क्वॉरेंटाइन, अब क्या होगा ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details