राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुरः ग्रीन टच कंपनी के खिलाफ निवेशकों का प्रदर्शन, करोड़ों रुपए के घोटाले का मामला

धौलपुर में ग्रीन टच और जी टच प्रोजेक्ट के निवेशकों ने सोमवार को जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल को फील्ड वर्कर एवं निवेशक कल्याण एसोसिएशन के तत्वाधान में ज्ञापन दिया. जिसमें कम्पनी की ओर से जिले के लोगों के करोड़ रुपये हड़पने का आरोप लगाते हुए अमुक राशि को पीड़ितों को दिलाने की मांग की.

By

Published : Jan 20, 2020, 6:40 PM IST

rajasthan news, धौलपुर खबर, खा रहे दर-दर की ठोकरें, डकारें डेढ़ सौ करोड़ रूपये, ग्रीन टच और जी टच कंपनी,  dholpur news
डकारें डेढ़ सौ करोड़ रूपये

धौलपुर. जिले मेंफील्ड वर्कर एवं निवेशक कल्याण एसोसिएशन के तत्वाधान में पश्चिम बंगाल के कोलकाता से संचालित ग्रीन टच प्रोजेक्ट लिमिटेड और सोवेरिजन मल्टी परपज कॉपरेटिव सोसाइटी और जी टच प्रोजेक्ट के निवेशकों ने सोमवार को जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल को ज्ञापन प्रेषित किया.

कंपनी ने निवेशकों के डकारे करोड़ों रुपए

एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष महेंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि वर्ष 2012 में धौलपुर मुख्यालय स्थिति ग्रीन टच और जी टच कम्पनी की स्थापना की गई थी. कम्पनी का संचालक आगरा निवासी लाल सिंह कुशवाह था. जिसने कम्पनी में निवेश करने के लिए लोगों से सम्पर्क स्थापित किया था. आरोपी ने कोलकाता के कम्पनी से सम्पर्क स्थापित कर धौलपुर के लोगों का करीब डेढ़ सौ करोड़ रुपया लेकर एफडी, आरडी और एमआईएस के नाम से निवेश करा दिया.

पढ़ेंः राहुल गांधी के दौरे को लेकर सीएम गहलोत लेंगे बैठक, मंत्री और विधायक रहेंगे शामिल

पीड़ितों ने बताया कि कम्पनी ने गरीबों के पैसों का जमकर दुरपयोग किया. जब भुगतान का समय आया तो धौलपुर कम्पनी के कर्मचारी दफ्तर को बंद कर फरार हो गए. पीड़ितों का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ देश के 48 पुलिस थानों में ठगी का नामजद एफआईआर दर्ज है. लेकिन पुलिस द्वारा कुर्की करने का आश्वासन दिया जाता है. साथ ही अन्य न्याय की एजेंसी भी धन रिफंड कराने का आश्वासन दे रही हैं, लेकिन आरोपी खुले में घूम रहे हैं.

पीड़ितों ने कहा कि मामले में जिला प्रशासन से लेकर प्रधानमंत्री तक अवगत करा दिया है, लेकिन ठोस कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है. साथ ही पीड़ितों ने बताया ज्ञापन देकर आत्म हत्या की भी मांग की गई है. लेकिन निवेशक न्याय के लिए दर दर की ठोखरे खा रहे हैं. जिसे लेकर सोमवार फिर से दो दर्जन से अधिक पीड़ित निवेशकों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन के माध्यम से कहा है कि अगर जिला प्रशासन ने प्रभावी कार्रवाई नहीं की तो 12 फरवरी से राजधानी दिल्ली के जंतर मन्तर पर धरना दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details