राजस्थान

rajasthan

धौलपुरः जरूरतमंद लोगों को खाना खिला रही कम्युनिटी किचन, कलेक्टर ने लिया जायजा

By

Published : Apr 23, 2020, 6:26 PM IST

धौलपुर जिले में कोविड-19 से प्रभावित जरूरतमंद असहाय और अभावग्रस्त लोगों को जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर हाथों से खाना खिलाया. बता दें कि जैन समाज द्वारा कम्युनिटी किचन के माध्यम से खाना बनाया जा रहा है.

धौलपुर न्यूज, dholpur news
कम्युनिटी किचन में कलेक्टर ने जरूरतमंद लोगों को हाथों से खिलाया खाना

धौलपुर. जिले में लॉकडाउन के चलते बाहर से आए हुए सैकड़ों लोग यहां फंसे हुए हैं. इसके अलावा जिनके पास घर मकान नहीं है, सिर्फ फुटपाथ पर जीवन व्यतीत करते हैं उनके लिए शहर के जैन समाज और सैंपऊ उपखंड मुख्यालय के एक भामाशाह राजकुमार शर्मा द्वारा कम्युनिटी किचन की स्थापना की गई है.

कम्युनिटी किचन में कलेक्टर ने जरूरतमंद लोगों को हाथों से खिलाया खाना

दोनों किचन के माध्यम से गरीब और जरूरतमंद लोगों को शुद्ध खाना खिलाया जा रहा है. शहर के रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल जैन समाज के कम्यूनिटी किचन के हालातों का जायजा लेने पहुंचे.

पढेंःईटीवी भारत के सवाल पर बोले गहलोत, कहा- पाक विस्थापितों को मिला राशन

रेलवे स्टेशन पर सोशल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए पंक्ति में बैठाकर सभी को खाना खिलाया जा रहा था. इस मौके पर कलेक्टर ने भी हाथ में सब्जी की बाल्टी लेकर सभी को पंक्ति में खाना परोसा. कलेक्टर की तरफ से जरूरतमंद लोगों को हैंड वॉश करने के लिए साबुन भी दिए गए.

कम्युनिटी किचन में कलेक्टर ने जरूरतमंद लोगों को हाथों से खिलाया खाना

पढ़ेंःकोटा में फंसे बच्चों को लेकर रवाना हुईं गुजरात की बसें

साथ ही संक्रमण से बचने के लिए मास्क भी वितरित किए गए. इस मौके पर कलेक्टर ने कहा कि कोविड-19 का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. लोगों को जागरूक होने के साथ विशेष सावधानी बरतनी होगी.

कलेक्टर ने ये भी कहा कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव ही उपचार है. अनावश्यक कार्यों से घरों से बाहर नहीं निकले. सोशल डिस्टेंस जरूर बनाए रखें. सोशल डिस्टेंस के माध्यम से ही कोविड-19 के चक्र को तोड़ा जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details