राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

साहूकारों का कर्जा नहीं चुका पाने पर कर लिया Suicide, सुसाइड नोट बरामद

धौलपुर जिले से एक आत्महत्या का मामला देखने को मिले है. जहां साहूकरों का ब्याज नहीं चुका पाने और लगातार परेशान किए जाने के चलते एक युवक ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है. जानें क्या है पूरा मामला...

By

Published : Nov 13, 2021, 11:15 AM IST

Updated : Nov 13, 2021, 11:44 AM IST

suicide news
धौलपुर सदर थाना

धौलपुर. जिले के सदर थाना इलाके से एक खबर सामने आ रही है, जहां कर्ज नहीं चुका पाने के चलते एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली है. सदर थाना क्षेत्र के जाटोली गांव निवासी 40 वर्षीय राकेश पुत्र चरण सिंह पिछले लंबे समय से गांव के ही लोगों के कर्ज के नीचे दबा हुआ था. कर्जा नहीं चुकाने पर पीड़ित पर लगातार मारपीट कर दबाव बनाया जा रहा था. आखिर बीती रात मकान के कमरे में फांसी का फंदा लगाकर मौत को गले लगा लिया.

यह भी पढ़ें - Firm Of Thugs ने नहीं गलने दी 58 लाख रुपए की दाल! जानिए कैसे?

शव देखने के बाद मचा कोहराम

सुबह जब परिजनों ने शव फांसी के फंदे पर झूलता हुआ देखा तो उनके होश उड़ गए. परिजनों में शव को देखने के बाद कोहराम मच गया. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची स्थानीय सदर थाना पुलिस (Police) ने सुसाइड नोट (Suicide Note) बरामद किया है. शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है. परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें - लिफ्ट देने का झांसा देकर बनाया बंधक, फिर मारपीट कर लूटा सामान

कर्ज के ब्याज चुकाने में था असमर्थ

जानकारी के मुताबिक राकेश जाटव द्वारा गांव के कुछ लोगों से कर्ज लिया था. लेकिन लिए हुए कर्ज की ब्याज इतनी बढ़ गई कि चुकाने में मृतक असमर्थ हो रहा था. साहूकारों द्वारा कर्जा चुकाने के लिए पीड़ित पर लगातार दबाव बनाया जा रहा था. परिजनों के मुताबिक आरोपियों ने पीड़ित की जमीन पर भी कब्जा कर लिया था. करीब 4 दिन पूर्व पीड़ित के साथ मारपीट कर घायल भी किया था. ऐसे में कर्जा चुकाने का कोई रास्ता नहीं दिखाई देने पर बीती रात में फांसी का फंदा लगाकर मौत को गले लगा लिया.

यह भी पढ़ें - अंतिम चरण में पहुंचा Udaipur Smart City का कार्य, 2022 तक पूरे हो जाएंगे सभी काम

पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया, जहां से पुलिस को सुसाइड नोट बरामद हुआ है. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जिला अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है. परिजनों की मौजूदगी मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा. वहीं मृतक के परिजनों ने नामजद आरोपियों के खिलाफ पुलिस के समक्ष रिपोर्ट पेश कर दी है. जिसके बाद पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर प्रकरण की जांच शुरू कर दी है.

Last Updated : Nov 13, 2021, 11:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details