राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: कलेक्टर ने 14वें वित्त आयोग के लंबित कार्यों को जल्द पूरा करने के दिए निर्देश

By

Published : Jan 18, 2021, 10:28 PM IST

धौलपुर जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल की अध्यक्षता में जिला कलेक्ट्रेट सभागार में 14वें वित्त आयोग के कार्यों के संबंध में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. उन्होंने विकास अधिकारियों से पूरे हुए और प्रक्रियारत कार्यों की जानकारी ली. इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश भी दिये.

News of dholpur district, धौलपुर जिला कलेक्टर, राकेश कुमार जायसवाल, Collector Rakesh Kumar Jaiswal
14वें वित्त आयोग के लंबित कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश

धौलपुर. जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल की अध्यक्षता में जिला कलेक्ट्रेट सभागार में 14वें वित्त आयोग के कार्यों के संबंध में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. इस दौरान कलेक्टर ने चिकित्सा विभाग, शिक्षा विभाग और ग्राम पंचायतों में खरंजा का कार्य शीघ्रता से पूरा कराने के लिए निर्देश दिये. उन्होंने आदर्श ग्राम योजना की समीक्षा की और मुख्य कार्यकारी से चर्चा कर कामों की समीक्षा की.

इसके साथ ही स्वीकृत किये गए काम जिनमें शिक्षा विभाग, चिकित्सा और आंगनबाड़ी केंद्रों में शौचालय, पेयजल, मरम्मत कार्य जैसे कामों को जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए. 12 काम आंगवबाड़ी, 20 काम शिक्षा विभाग, 32 काम पंचायतीराज में स्वीकृत किये गए है जिन्हें जल्द पूरा कराने के लिए निर्देशित किया है.

पढ़ें:SPECIAL : भरतपुर की इन 'बाड़ी' का 'आंगन टेढ़ा' है...450 आंगनबाड़ियां किराए के भवनों में, अधिकतर में शौचालय तक नहीं

पढ़ें:वेब सीरीज पर सियासी 'तांडव'...अब पूनिया बोले- अभिव्यक्ति की आजादी की आड़ में सस्ती लोकप्रियता पाने का चल रहा काम

इसके अलावा 53 आंगनबाड़ी केंद्रों पर शौचालय की व्यवस्था करवाने के निर्देश दिये है. 15 वें वित्त आयोग के शेष कार्यों को भी करवाये जाने के संबंध में जानकारी ली है. प्रधानमंत्राी आवास योजना में स्वीकृत कार्यों और शौचालय सहित विकास योजना के लंबित कार्यो को जल्द से जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details