राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुरः 15 मार्च तक होगा स्वच्छ मिशन भारत अभियान पूरा, कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश

धौलपुर जिला कलेक्टर ने गुरुवार को स्वच्छ मिशन अभियान को 100 फीसदी तक पहुंचाने के लिए सभी विभागों के अधिकारी और कर्मचारियों की बैठक बुलाई. बैठक के अंतर्गत जिला कलेक्टर ने पंचायत सचिव और स्वंय सहायता समूह की महिलाओं को 15 मार्च तक शत-प्रतिशत प्रोग्रेस करने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Mar 6, 2020, 3:09 AM IST

कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश, Dholpur news
कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश

धौलपुर. जिले के सैपऊ उपखंड मुख्यालय के पंचायत समिति सभागार में जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने स्वच्छ मिशन अभियान को 100 फीसदी तक पहुंचाने के लिए गुरुवार को सभी विभागों के अधिकारी और कर्मचारियों की बैठक बुलाई. बैठक के अंतर्गत जिला कलेक्टर ने पंचायत सचिव और स्वंय सहायता समूह की महिलाओं को 15 मार्च तक शत-प्रतिशत प्रोग्रेस करने की सख्ती से दिशा निर्देश दिए हैं.

कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश

कलेक्टर ने स्वक्ष मिशन अभियान में ढिलाई बरतने वाले कर्मचारियों को जमकर लताड़ भी लगाई. स्वच्छ मिशन अभियान के तहत पात्र लोगों के शौचालय बनाने के 15 मार्च तक कड़ाई से पालना करने के निर्देश दिए हैं.

पढ़ें-जयपुर: 'ऑपरेशन क्लीन हाईवे' के तहत टैंकर से तेल चुराने वाला एक आरोपी गिरफ्तार, फरार आरोपियों की

कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने कहा, कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ मिशन भारत अभियान का आगाज किया था. इस अभियान के दौरान धौलपुर जिले में काफी अच्छा और सराहनीय काम हुआ है. लेकिन स्वच्छ मिशन अभियान के दौरान कुछ पात्र लोग जिले में शौचालय बनाने से छूट गए हैं, ऐसे पात्र परिवारों की जिला प्रशासन की ओर से सर्वे कराई जा रही है.

जायसवाल ने बताया कि पंचायती राज विभाग की ओर से कर्मचारियों को नियुक्त किया गया है. जिन लोगों के घरों में शौचालय नहीं बनाए गए हैं, उनको स्वच्छ मिशन अभियान से 15 मार्च तक जोड़ा जाएगा. स्वच्छ मिशन भारत अभियान की 100 फीसदी प्रोग्रेस के लिए कर्मचारियों को सख्ती से निर्देश पारित किए हैं.

पढ़ें-होली पर मनचलों को जवाब देने के लिए बालिकाओं को दी गई सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग

कलेक्टर ने बताया कि कर्मचारियों की होली की छुट्टियां भी निरस्त कर दी गई है. ग्राम सचिव, पटवारी, विकास अधिकारियों को हेड क्वार्टर पर नियुक्त किया गया है. वे गांव-गांव जाकर लोगों से रूबरू होकर पात्र लोगों की खंगाल करेंगे. जो परिवार स्वच्छ मिशन अभियान से छूट चुके हैं उनको 15 मार्च तक हर हाल में इस अभियान से जोड़ा जाएगा. साथ ही कलेक्टर ने कहा कि अगर किसी भी कर्मचारी की प्रोग्रेस रिपोर्ट कम पाई जाती है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details