राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर : COVID-19 नियमों की पालना के साथ 12वीं बोर्ड की परीक्षा शुरू, परीक्षा केंद्रों पर चिकित्सा टीम तैनात

राजस्थान में गुरुवार से कक्षा 12वीं की परीक्षाएं शुरू हो गईं हैं. इसी कड़ी में धौलपुर में भी सुबह 8:30 पर शुरू हुई परीक्षाएं 11.45 तक संपन्न कराई जाएंगी. इस दौरान परिक्षा केंद्रों पर चिकित्सा टीमें भी तैनात रहीं और सरकार की ओर से जारी की गई सभी गाइडलाइंस का पूरी तरह से ख्याल रखा गया.

By

Published : Jun 18, 2020, 10:40 AM IST

rajasthan news, rajasthan news in hindi
12वीं की परिक्षाएं शुरू

धौलपुर.कोरोना काल के बीच जिले में गुरुवार को सुबह 8:30 बजे से राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 12 की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं. सुबह 7:00 बजे से ही परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों का पहुंचना शुरू हो गया. इसके साथ ही चिकित्सा विभाग की टीम मौके पर तैनात की गई थी.

धौलपुर में शुरू हुईं कक्षा 12वीं की परीक्षाएं

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के कारण 29 मार्च 2020 से अटकी राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 12वीं की परीक्षाएं शिक्षा विभाग ने कोरोना काल के बीच गुरुवार से शुरू करा दी है. परीक्षा शुरू कराने से पूर्व शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन ने पूरी तरह से एहतियात और सावधानी से काम किया है. 2 दिन पहले ही जिन परिक्षा केंद्रों पर परीक्षा शुरू होनी थी, उन्हें सैनिटाइज कराया गया था. आज गुरुवार से कक्षा 12 वीं के गणित विषय का पेपर शुरू हो गया है.

वहीं पेपर शुरू होने से पहले बच्चों के चेहरों पर भी तनाव था, तो किन्हीं के चेहरे पर खुशी भी देखी गई थी. शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक परीक्षा को संपन्न कराने के लिए 38 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. जिन पर सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक परीक्षाएं शुरू करा दी गई हैं. जिला प्रशासन की तरफ से चिकित्सा विभाग की टीम परीक्षा केंद्रों पर तैनात की गई थी. प्रत्येक बच्चे की स्क्रीनिंग कराकर और उन्हें सैनिटाइज करके ही परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया गया है.

पढ़ें:कुवैत में फंसे राजस्थान के 49 लोग, VIDEO जारी कर लगाई सरकार से वतन वापसी की गुहार

इसके साथ ही परीक्षा केंद्र के अंदर सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखा गया है. सभी विद्यार्थियों ने मास्क का भी प्रयोग किया है. उसके अलावा परीक्षा केंद्रों पर तैनात सभी वीक्षक, केंद्र अधीक्षक, अतिरिक्त केंद्र अधीक्षक और अन्य कर्मचारी भी मास्क और सोशल डिस्टेंस में रहे. वहीं शिक्षा विभाग की तरफ से परीक्षा में अनुचित साधनों का प्रयोग रोकने के लिए पर्याप्त उड़न दस्ते तैनात किए गए हैं. परीक्षाएं सुबह 8.30 से 11.45 तक संपन्न कराई जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details