राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर में सरपंच चुनाव हारे प्रत्याशी ने दूसरे गांव के ग्रामीणों पर किया हमला

गांव फूलपुर में बीती रात सरपंच चुनाव हारे प्रत्याशी ने सैकड़ों की भीड़ को साथ लेकर ग्रामीणों के घरों में घूसकर हमला कर दिया. आरोपियों ने बाइक सहित घरेलू सामान की जमकर तोड़फोड़ करते हुए भाग निकले.

By

Published : Jan 20, 2020, 3:22 PM IST

Panchayat Election 2020, पंचायत चुनाव 2020
सरपंच चुनाव हारे प्रत्याशी ने किया हमला

धौलपुर.जिले के मनिया थाना इलाके की ग्राम पंचायत हिनौता के गांव फूलपुर में बीती रात सरपंच चुनाव हारे प्रत्याशी ने सैकड़ों की भीड़ को साथ लेकर ग्रामीणों के घरों में घूसकर हमला कर दिया. आरोपियों ने बाइक सहित घरेलू सामान की जमकर तोड़फोड़ की है. आरोपी पूर्व राज्य मंत्री जगमोहन बघेला के घर से करीब चार लाख की नगदी के साथ आभूषण लूटकर फरार हो गए.

सरपंच चुनाव हारे प्रत्याशी ने किया हमला

आरोपियों द्वारा किये गए हमले में करीब एक दर्जन लोग घायल भी हुए है. जिससे आक्रोशित सैकड़ों ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल को ज्ञापन प्रेषित किया है. ज्ञापन के माध्यम से ग्रामीणों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त करवाई की मांग की है.

ग्रामीणों के साथ कलेक्टर को ज्ञापन देने पहुंचे पूर्व मंत्री जगमोहन बघेला ने बताया कि 17 जनवरी 2020 को ग्राम पंचायत हिनौता में सरपंच पद का चुनाव सम्पन्न हुआ था. जिसमे हिनौती निवासी जयवीर पोषवाल की पत्नी भी चुनाव लड़ रही थी. चुनाव में जयवीर की पत्नी फूलपुरा के उम्मीदवार से हार गई. जिससे बोखलाहट पैदा हो गई. आरोपी जयवीर पोषवाल अपने भाई महेश पोषवाल को साथ लेकर करीब सैकड़ों की भीड़ के साथ गांव फूल पुर पहुंचकर रात करीब 9 बजे धावा बोल दिया.

पूर्व मंत्री ने कहा कि वह धौलपुर थे. लेकिन आरोपियों की भीड़ ने घरों में घुसकर महिलाओं बच्चों और बुजुर्गों से जमकर मारपीट की. आरोपियों ने घरों में रखे सामान की भी जमकर तोड़फोड़ की है. घरों में रखी वाइक को पत्थरों और डंडों से तोड़ दिया है.

पढे़ं- पंचायत चुनाव : तीसरे चरण के लिए नामांकन आज, सुबह 10:30 से शाम 4:30 तक चलेगी प्रक्रिया

पूर्व मंत्री बघेला ने बताया आरोपियों ने उनके घर को भी नहीं बख्शा. आरोपियों ने घर में रखी करीब 4 लाख की नगदी को लूट लिया. सोने-चांदी के आभूषण लूटकर महिलाओं बच्चों से मारपीट की गई. आरोपियों की ओर से गांव में करीब 50 राउंड फायरिंग की. जिससे ग्रामीणों में दहशत फैल गई.

सैकड़ों की तादाद में लामबंद होकर ग्रामीणों ने पूर्व मंत्री बघेला के नेतृत्व में कलक्टर को ज्ञापन सौंपा है. कलेक्टर को दिए गए ज्ञापन के माध्यम से ग्रामीणों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details