राजस्थान

rajasthan

बाड़ी : BSNL नेटवर्क लाइन क्षतिग्रस्त, निजी कंपनी के ठेकेदार के खिलाफ दर्ज कराएंगे केस

By

Published : Feb 15, 2020, 11:05 PM IST

धौलपुर के बाड़ी-बसेड़ी मार्ग पर स्थित BSNL नेटवर्क लाइन को एक निजी कंपनी के ठेकेदार ने लापरवाही से क्षतिग्रस्त कर दिया. लाइन का निरीक्षण करने पहुंचे भरतपुर संभाग के कनिष्ठ दूरसंचार अधिकारी ने निजी कंपनी के ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही लाइन को फिर से सुचारू करने के लिए भी कहा है.

धौलपुर न्यूज, dholpur news
BSNL की लाइन क्षतिग्रस्त

बाड़ी (धौलपुर).जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के बाड़ी-बसेड़ी सड़क मार्ग से गुजर रही भारत दूरसंचार विभाग की बीएसएनएल नेटवर्क लाइन को निजी कंपनी के ठेकेदार द्वारा लापरवाही बरतते हुए क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया है.

BSNL की लाइन क्षतिग्रस्त

लाइन के क्षतिग्रस्त होने की सूचना पर भारत दूरसंचार विभाग भरतपुर के कनिष्ठ दूरसंचार अधिकारी प्रकाश शेखर ने भरतपुर संभाग से धौलपुर के मध्य डाली गई लाइन का निरीक्षण किया.

जिसके बाद उन्होंने निजी कंपनी के ठेकेदार द्वारा क्षतिग्रस्त की गई लाइन को लेकर बाड़ी दूरसंचार विभाग में तैनात टेलीफोन मैकेनिक पतान सिंह मीणा को निर्देशित कर आरोपी एयरटेल ठेकेदार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के निर्देश दिए. साथ ही लाइन को सही कराने के लिए भी निर्देशित किया.

पढ़ें- 7 साल बाद राजस्थान में युवा कांग्रेस में हो रहे हैं ऑनलाइन चुनाव, दावेदार बहा रहे पसीना

प्रकाश शेखर ने बताया, कि सेक्रेटिएट जयपुर से धौलपुर जिला कलेक्टर की होने वाली वीडियो कांफ्रेंस के लिए उसकी कनेक्टिविटी भरतपुर संभाग से धौलपुर के मध्य दो तरफ से कनेक्ट वन साइड रूपबास-बाड़ी-बसेड़ी-धौलपुर और दूसरी साइड वाया आगरा से कनेक्ट है.

मीडिया का पहला मार्ग बाड़ी कस्बे में कृषि उपज मंडी के सामने से गुजर रहा है, जिसे निजी कंपनी के ठेकेदार द्वारा बिना सावधानी बरते अवरुद्ध कर लाइन को काट दिया है.

यह भी पढे़ं-स्पेशल: चूरू की 6 साल की 'हेतल' का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज

अब यह इंर्पोटेंट लिंक वाया आगरा चल रहा है, जो कभी भी कट सकता है. इसलिए इसे सुचारू करने के लिए मैकेनिक कर्मचारी को निर्देशित कर आरोपी ठेकेदार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं. साथ ही लाइन को सही कराने के लिए निर्देशित किया है.

वहीं बाड़ी दूरसंचार विभाग में टेलीफोन मैकेनिक के पद पर तैनात कर्मचारी रतनसिंह मीणा ने उच्चाधिकारियों के निर्देश पर आरोपी ठेकेदार के खिलाफ विभाग की लाइन को क्षतिग्रस्त करने को लेकर बाड़ी कोतवाली थाने में एक तहरीर रिपोर्ट दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details