राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 3, 2020, 6:24 PM IST

ETV Bharat / state

धौलपुर में रक्तदान शिविर कार्यक्रम का आयोजन...

धौलपुर में मुस्लिम ब्लड फाउंडेशन बाड़ी की ओर से तृतीय विशाल स्वैच्छिक रक्तदान शिविर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता पूर्व मंत्री राजस्थान सरकार सगीर अहमद ने की.

धौलपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, dholpur news, rajasthan news
जिले में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन

धौलपुर.जिले के बाड़ी उपखंड पर स्थित एक निजी मैरिज होम में हेल्पिंग हैंड सोसाइटी के सौजन्य से मुस्लिम ब्लड फाउंडेशन बाड़ी की तरफ से तृतीय विशाल स्वैच्छिक रक्तदान शिविर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता पूर्व मंत्री राजस्थान सरकार सगीर अहमद ने की. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केसर सिंह शेखावत, पुलिस अधीक्षक की ओर से फीता काटकर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया.

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ. गोपाल प्रसाद गोयल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, राधेश्याम मीणा उपखंड अधिकारी के साथ डॉ. शिवदयाल मंगल पीएमओ सामान्य चिकित्सालय ने कार्यक्रम में शिरकत की. वहीं कार्यक्रम मंच का संचालन प्रधानाध्यापक दिलीप खान ने किया. साथ ही कार्यक्रम के दौरान रक्तदान करने वाले सभी रक्त दाताओं को अतिथियों की ओर से प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए.

साथ ही रक्तदान को एकत्रित कर जयपुर प्रतिष्ठा ब्लड बैंक, धौलपुर अर्पण ब्लड बैंक के अलावा धौलपुर जिला चिकित्सालय ब्लड बैंक में पहुंचाया जायेगा. जहां जरूरतमंद मरीजों को यह सुलभ तरीके से उपलब्ध हो सकेगा. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केसर सिंह शेखावत ने कहा कि किसी के मन में अगर सेवा की भावना हो तो धर्म-समाज कहीं आड़े नहीं आते. उन्होंने कहा कि बाड़ी के कई मुस्लिम युवा इन दिनों यहीं संदेश देकर रक्तदान की अलख जगा रहे हैं.

पढ़ें:मास्क की अनिवार्यता करने वाला राजस्थान बना देश का पहला राज्य, लेकिन नए कानून में जुर्माना नहीं

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डॉ. गोपाल प्रसाद गोयल ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित कर कहा कि रक्त हमारे शरीर का एक आवश्यक घटक होता है जो हमारे शरीर के अंदर रहने वाले तरल पदार्थों में से एक है. गोयल ने कहा कि रक्तदान कोई भी स्वस्थ व्यक्ति जिसकी आयु 18 से 68 वर्ष के बीच हो 12 प्रतिशत से अधिक रक्तदान कर सकता है. कार्यक्रम के आयोजन में पूर्व चेयरमैन इरफान खान, आमिर सैफी सहित कई मुस्लिम युवाओं का सहयोग रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details