राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भाई दूज पर बहनों ने सलाखों में कैद भाइयों को किया तिलक, जल्द रिहा होने की दुआ भी मांगी

भाई दूज के पर्व पर सुबह से ही जेल परिसर में बहनों का हुजूम उमड़ पड़ा. जिला कारागार में बहनों ने भारी मन से जेल में बंद अपने भाईयों को तिलक लगाया. बता दें कि जेल प्रशासन ने इसके लिए अलग से व्यवस्था की थी.

By

Published : Mar 11, 2020, 3:28 PM IST

जेल में भाई दूज, Bhai Dooj in jail, धौलपुर जेल, राजस्थान न्यूज
धौलपुर जेल में मनाया गया भाई दूज का त्योहार

धौलपुर.होली के बाद पड़ने वाले भाई दूज पर्व के मौके पर बुधवार को पूरे देश मे बहने अपने भाईयों के सूने माथे पर तिलक लगाने के लिए उत्साहित दिखीं. वहीं धौलपुर जिला कारागार में संगीन मामलों मे बंद कई बंदियों को उनकी बहनों ने भी भारी मन से तिलक लगाया. बता दें कि बहनों ने जिला कारागार पहुंच कर रोली और चावल से तिलक लगाकर उनकी लम्बी उम्र की कामना की. साथ ही उनकी जल्द रिहाई की भी दुआ की.

धौलपुर जेल में मनाया गया भाई दूज का त्योहार

बता दें कि जेल प्रशासन ने इसके लिए अलग से व्यवस्था की थी. जेल में बंदियों से मुलाकात के लिए काउंटर लगाए गए थे. बहनों को भाईयों के नाम पास जारी कर मुलाकात कराई गई. तिलक करने के बाद बहनों ने भाईयों का मुंह मीठा कराया. इस दौरान भाई-बहन के मिलन से जेल परिसर में माहौल भावुक हो गया. भाईयों से मिलकर बहनों के आंसू झलक पड़े.

सुबह से ही जेल परिसर के बाहर महिलाओं और युवतियों का हुजूम देखा गया. हाथों में रोली चावल के साथ मिठाई के पैकेट लेकर महिलाएं जेल प्रशासन द्वारा पास जारी कराने के लिए लाइन में लगी रही. जेल प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए कड़े बंदोबस्त किए थे. जेल परिसर के चौतरफा अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया था. महिलाओं द्वारा लाए गए सामान की बारीकी से तलाशी भी ली गई.

पढ़ेंःMP कांग्रेस के विधायकों के लिए जयपुर के इस रिसोर्ट में बुक हुए 50 कमरे

जेल अधीक्षक रामअवतार शर्मा ने बताया कि आज मुलाकात का दिन भी है, लेकिन होली के बाद पड़ने वाले भाई-बहन का पर्व भाई दूज पर बहनों की भाइयों से मुलाकात कराई जा रही है. इसके लिए जेल प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किये हैं. बहनों को परेशानी से बचाने के लिए काउंटर बनाये गए थे. काउंटरों से पास जारी कर बहनों की मुलाकात कराई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details