राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: दोनों पारियों की B.Ed परीक्षा शांतिपूर्वक तरीके से हुई संपन्न

By

Published : Sep 16, 2020, 5:59 PM IST

धौलपुर में बुधवार को प्री B.ed और पीटीईटी परीक्षा दो पारियों में हुई. पहली पारी में जिले में 10 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. वहीं, दूसरी पारी में 22 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे.

B.ed wxam conclude in dholpur, b.ed exam centre in dholpur
धौलपुर में संपन्न हुई B.Ed की परीक्षा

धौलपुर. जिले में बुधवार को प्री बीएड और पीटीईटी परीक्षा दो पारियों में आयोजित की गई. प्रथम पारी में 4 वर्ष B.Ed की परीक्षा 12वीं पास अभ्यर्थियों ने दी. दूसरी पारी में परीक्षा स्नातक पास अभ्यर्थियों ने दी.

धौलपुर में संपन्न हुई B.Ed की परीक्षा

पहली पारी में जिले में 10 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. जिनमें 2241 परीक्षा अभ्यर्थियों का नामांकन था. जिनमें से 409 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. दूसरी पारी में जिले में 22 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे.

जिसमें 4667 अभ्यर्थियों का परीक्षा में नामांकन था. लेकिन परीक्षा के दौरान 531 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे. परीक्षा को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पर्याप्त बीक्षक, उड़न दस्ते तैनात किए गए थे.

पढ़ें- अजमेर : PTET की परीक्षा में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां, जानें पूरा मामला

परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में मास्क लगाकर ही प्रवेश दिया गया. परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों की स्क्रीनिंग भी कराई गई. सुबह की शिफ्ट में 10 और शाम की शिफ्ट में 22 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. जिन पर परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराई गई.

कोरोना काल में आयोजित हुई परीक्षा में केंद्रों पर विशेष एहतियात दिखाया गया. परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों ने भी सरकार की गाइडलाइन्स का पालन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details