राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बसेड़ी विधायक ने जनकल्याणकारी योजनाओं पर अधिकारियों से की चर्चा, दिए आवशयक दिशा-निर्देश

धौलपुर जिले के बसेड़ी उपखंड में मंगलवार को विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों से चर्चा की. इस दौरान विधायक बैरवा ने अधिकारियों को आवशयक दिशा-निर्देश दिए.

By

Published : Aug 18, 2020, 9:42 PM IST

dholpur news, Etv bharat hindi news
बसेड़ी विधायक ने सुनी जन समस्या

धौलपुर.जिले के बसेड़ी विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को बसेड़ी विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने उपखंड कार्यालय में राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों से चर्चा की.

बसेड़ी विधायक ने सुनी जन समस्या

विधायक ने मनरेगा योजना की समीक्षा करते हुए पंचायत समिति के अधीन सभी ग्राम पंचायतों में मनरेगा के तहत लोगों को रोजगार देने के निर्देश विकास अधिकारी को दिए. उन्होंने बिजली और पानी की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए ग्रामीण क्षेत्र में नियमित स्वच्छ पानी की सप्लाई और अघोषित विद्युत आपूर्ति करने के निर्देश जलदाय और डिस्कॉम अधिकारियों को दिए.

इसके साथ ही विधायक ने गांव में बंद पड़ी पेयजल आपूर्ति को तुरंत प्रभाव से शुरू करने और महावीर पंप के पीछे लगे हाइटेंशन लाइन को समुचित ऊंचाई तक करने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया. बैठक में विधायक ने भीमनगर के लोगों की भावना को देखते हुए अधिकारियों और सरपंच से चर्चा कर अस्थायी अतिक्रमण हटाकर विकास पथ का निर्माण कराने के निर्देश दिए.

पढ़ेंःसीकर: खाटूश्यामजी में जारी सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण करने पहुंची सहायक अभियंता

बैठक में रसद विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत खाद्य सुरक्षा योजना के लाभान्वित परिवारों को राज्य और केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित राशन का प्रत्येक महीने वितरण किया जा रहा है. वहीं उपखंड में 3,352 परिवारों का नॉन एनएफएसए (नेशनल फूड सिक्योरिटी एक्ट)के तहत सर्वे किया गया था. जिनमें से 2,574 परिवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था.

जिन्हें योजना के तहत लाभान्वित किया जा चुका है. बैठक में वैश्विक कोरोना महामारी को गंभीरता से लेते हुए विधायक ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से चर्चा की. विधायक ने संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की सिफारिश पर संक्रमित मोहल्लों में जीरो मोबिलिटी घोषित करने के निर्देश एसडीएम को दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details