राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 1, 2020, 4:19 PM IST

ETV Bharat / state

धौलपुर में दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे बैंक कर्मचारी, उपभोक्ता परेशान

शनिवार को दूसरे दिन भी बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहे. कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ विभिन्न मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया. शहर के कोर्ट परिसर में कर्मचारियों ने जमकर हंगामा कर आंदोलन की चेतावनी दी है.

Bank worker strike dholpur, बैंककर्मी हड़ताल धौलपुर
दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे बैंक कर्मचारी

धौलपुर.जिले में शनिवार को दूसरे दिन भी सरकारी बैंकों के कर्मचारी हड़ताल पर रहे. बैंक कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ विभिन्न मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया. शहर के कोर्ट परिसर में एसबीआई बैंक के कर्मचारियों ने जमकर हंगामा कर आंदोलन की चेतावनी दी. बैंक कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से बैंक उपभोक्ता परेशान होते रहे. जिले की सभी बैंकों पर शनिवार को दूसरे दिन भी ताले लटके रहे. जिससे कामकाज पूरी तरह से बाधित रहा.

भारतीय स्टेट बैंक सहित विभिन्न बैंकों के कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर जमकर विरोध जताया. बैंको की हड़ताल से ग्राहक काफी परेशान दिखे और करोडो रूपये का लेनदेन प्रभावित रहा.सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कर्मियों का वेतन संशोधन नवंबर,2017 सहित अन्य मांगे हैं.

बैंक कर्मियों ने कहा कि अगर सरकार उनकी मांगे नहीं मानती को आगे भी हडताल का आह्वान किया जाएगा. दो दिन से लगातार बैंको की हड़ताल होने से जिले भर में बैंकिंग कारोबार प्रभावित रहा और करीब 35 करोड़ का कारोबार ठप्प रहा.हड़ताल के चलते बैंको पर ताले लगे नजर आये.

दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे बैंक कर्मचारी

जिले में शनिवार को दूसरे दिन भी सरकारी और गैर सरकारी बैंकों के कर्मचारी हड़ताल रहे. बैंकों पर ताले लटके हुए देख उपभोक्ताओं को भारी निराशा हाथ लगी. बैंक में लेनदेन करने वाले उपभोक्ता सुबह से बैंकों के चक्कर लगाते रहे. बैंक बंद होने से अधिकांश एटीएम भी नहीं खोले गए .जिससे लोगों को भारी परेशानी हुई.

पढ़ें- तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर, एक बार फिर बढ़ सकती है सर्दी

बैंक कर्मचारियों ने बताया वेतन विसंगतियों को लेकर लंबे समय से मांग चली आ रही है. लेकिन सरकार इस तरफ ध्यान नहीं दे रही है. पिछले लंबे समय से बैंक कर्मचारियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है. पूर्व में भी बैंक कर्मचारी हड़ताल पर गए थे. तत्कालीन समय में बैंक में सुविधाएं सुधारने के साथ वेतन विसंगति दूर करने का भी आश्वासन दिया गया था. लेकिन बैंक कर्मचारियों के साथ सरकार ने वादाखिलाफी की है.

कर्मचारियों ने कहा आज हड़ताल का दूसरा दिन है. 2 दिन के हड़ताल के बाद सरकार ने गंभीर होकर बैंक कर्मचारियों की मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details