राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: जलभराव की समस्या बनी लोगों के लिए जी का जंजाल, बाड़ी के बाशिंदों ने कलेक्टर को सुनाई पीड़ा

By

Published : Oct 18, 2019, 12:34 PM IST

धौलपुर जिले के बाड़ी कस्बे में शहरी विकास के नाम पर करोड़ों खर्च करने के बावजूद भी हाईवे अथॉरिटी की लापरवाही से जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई. यहां घरों से निकला गंदा पानी सड़कों पर जमा होने लगता है. जिससे मुख्य सड़क दरिया बन गई है.

water logging Badi dholpur , जलभराव की समस्या बाड़ी धौलपुर

बाड़ी (धौलपुर).जिले के बाड़ी उपखंड में शहरी विकास के नाम पर करोड़ों खर्च करने के बावजूद भी विगत 6 माह से हाईवे अथॉरिटी की लापरवाही के चलते जलभराव की समस्या आ रही है. महाराज बाग के पास सरमथुरा सड़क मार्ग पर स्थित स्थानीय कॉलोनी वासियों को जलभराव की ये समस्या खासा परेशान कर रही है.

बाड़ी के बाशिंदों ने सुनाई कलेक्टर को पीड़ा

नया हाईवे बनने के बाद नाला रुक जाने की वजह से नाली का पानी सड़क पर भरा होने से लोगों के लिए जी का जंजाल बना है. सड़क मार्ग पर भरा यह पानी किसी बारिश या नदी नाले का नहीं बल्कि धौलपुर-करौली राजमार्ग बनाने वाली उस कंपनी की लापरवाही का है जिसकी वजह से विगत 6 माह से स्थानीय लोग परेशान हैं. हाईवे बनाने वाली कंपनी ने सड़क निर्माण के दौरान लापरवाही बरतते हुए बाड़ी कस्बे से निकाले जाने वाले गंदे पानी के नाले को बंद कर दिया. नाले के बंद हो जाने की वजह से लोगों के घरों से निकला गंदा पानी सड़क पर जमा होने लगा. जिससे मुख्य सड़क दरिया बन गई. हाईवे अथॉरिटी के साथ नगर पालिका ने भी पानी निकासी को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाया. जिससे स्थानीय लोग लंबे समय से परेशान हैं.

पढ़ें:धौलपुर: नगर परिषद के कर्मचारियों और दुकानदारों में जमीन आवंटन को लेकर हुई हाथापाई

वहीं हाईवे और नगरपालिका प्रशासन की लापरवाही को लेकर स्थानीय लोगों के साथ वार्ड पार्षद राधा रमन राघव ने कई बार लिखित में उच्च अधिकारियों को सूचना दी. कई बार शिकायत करने के बावजूद भी मामले का कोई समाधान ना होने पर लोगों में खासी नाराजगी है.

वहीं हाल ही में तबादला होकर आए धौलपुर जिले के नए जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल बाड़ी दौरे पर पहुंचे. जहां लोगों ने अपनी समस्या को लेकर जिला कलेक्टर से मुलाकात की. लोगों की पीड़ा सुनकर जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने मामले में जल्द ही हाईवे अथॉरिटी से बात कर समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया है.

हाईवे अथॉरिटी की लापरवाही से जहां नगर पालिका प्रशासन लोगों की शिकायतों को लेकर परेशान हैं, तो वहीं आमजन भी जलभराव की समस्या का समाधान ना होने से खून के आंसू बहाने को मजबूर है. विगत 6 माह से चल रही लोगों की परेशानी को जानकर जिला कलेक्टर ने उनकी समस्या दूर कराने का आश्वासन दिया है. ऐसे में देखने वाली बात होगी कि कब तक जिला कलेक्टर को पहुंचाई गई आमजन की आवाज पर हाईवे अथॉरिटी अपनी भूल सुधार कर लोगों को राहत देती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details