राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 4, 2019, 11:31 PM IST

ETV Bharat / state

धौलपुर में आशा सहयोगिनी कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन, लगाया ये आरोप

धौलपुर में आशा सहयोगिनी कार्यकर्ताओं ने रविवार को जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. उन्होंने राज्य सरकार की ओर से जारी किये बजट में उपेक्षा के आरोप लगाते हुए आक्रोश व्यक्त किया है.

Exhibition of Asha Associate Workers, आशा सहयोगिनी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन,

धौलपुर. जिले की आशा सहयोगिनी कार्यकर्ताओं ने शहर के गांधी पार्क में प्रदेश की राज्य सरकार पर जारी किये बजट में उपेक्षा के आरोप लगाते हुए आक्रोश व्यक्त किया है. आशा सहयोगिनी ने बैठक कर सरकार से मानदेय बढ़ाने के साथ एक ही विभाग में सेवाएं देने की मांग की है. महिलाओं ने प्रशासन और सरकार को कार्य बहिष्कार की भी चेतावनी दी है.

आशा सहयोगिनी कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

महिला आशा सहयोगिनी की जिला अध्यक्ष मंजू यादव ने बताया कि प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार ने बजट जारी किया था. बजट के अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायका का मानदेय बढ़ाया गया लेकिन आशा सहयोगिनियों के साथ सौतेला व्यवहार करते हुए उपेक्षित कर दिया.

उन्होंने कहा कि आशा सहयोगिनी महिला बाल विकास विभाग और मेडिकल विभाग में लगातार सेवाएं देती हैं. उसके बाबजूद भी सरकार ने मानदेय नहीं बढ़ाया और दोनों विभागों का भार कम नहीं किया. जिससे जिले भर की आशा सहयोगिनियों में सरकार की पॉलिसी के खिलाफ आक्रोश है.

यह भी पढ़ें : जोधपुर एम्स में हुआ पहला किडनी ट्रांसप्लांट, मां ने बेटी को दी किडनी

महिलाओं ने बताया कि राज्य सरकार को पत्र लिखकर शिकायत भेजी गई है. अगर सरकार ने गंभीर होकर महिलाओं की समस्याओं का हल नहीं निकाला तो कार्य का बहिष्कार कर जिम्मेदारों का घेराव कर सड़कों पर आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details