राजस्थान

rajasthan

धौलपुर में प्रशासन ने निकाला फ्लैग मार्च, गाइडलाइन की पालना नहीं करने वालों को खदेड़ा

By

Published : May 5, 2021, 12:12 PM IST

धौलपुर में कोरोना गाइडलाइन की पालना करने को लेकर पुलिस प्रशासन लगातार कड़े रूख अपना रहा है. जहां बुधवार को पुलिस की ओर से फ्लैग मार्च निकाला गया. वहीं बेवजह घूम रहे लोगों को खदेड़ दिया.

धौलपुर में कोरोना गाइडलाइन की पालना, Corona Guideline cradle in Dholpur
धौलपुर में कोरोना गाइडलाइन की पालना

धौलपुर.कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल और एसपी केसर सिंह शेखावत ने भारी पुलिस बल के साथ रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा की पालना कराने के लिए बाड़ी शहर में फ्लैग मार्च निकाला. शहर के प्रमुख बाजारों में भ्रमण कर बेवजह और अनावश्यक घूम रहे लोगों को पुलिस ने खदेड़ दिया. कलेक्टर ने पंचायत समिति सभागार में उपखंड स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर गाइडलाइन की पालना कराने के सख्ती से दिशा-निर्देश दिए हैं.

धौलपुर में कोरोना गाइडलाइन की पालना

कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने बताया संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है. राज्य सरकार ने नई गाइडलाइन जारी कर रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा के पालना कराने के सख्ती से निर्देश दिए हैं. बुधवार को एसपी केसर सिंह शेखावत को साथ लेकर बाड़ी शहर का निरीक्षण किया. संक्रमण की भयावहता को देखते हुए भी समाज के कुछ लोग गैर जिम्मेदार बने हुए हैं.

ऐसे लोगों के खिलाफ प्रशासन और पुलिस की ओर से सख्ती से कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया बाड़ी शहर के बाजारों में लोग बेवजह घूम रहे थे. जिन्हें पुलिस बल ने खदेड़ दिया. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर क्वॉरेंटाइन किया है. उन्होंने बताया क्वॉरेंटाइन हुए लोगों की पीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही मुक्त किया जाएगा.

पढ़ें-जिसे आप सहायता के रूप में वर्णित करते हैं, उसे हम मित्रता कहते हैं : एस जयशंकर

शहर का निरीक्षण कर कलेक्टर ने पंचायत समिति सभागार में उपखंड स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं. बैठक के दौरान कलेक्टर ने कहा सरकार की गाइडलाइन की पालना सभी अधिकारी जिम्मेदारी के साथ कराएं. बाजारों में गैर अनुमति की दुकानों के खोलने पर सीज करने की कार्रवाई के साथ मुकदमा दर्ज किया जाए. उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. लिहाजा लोग बेवजह बाजारों में नहीं घूमे. मुंह पर हमेशा मास्क का प्रयोग करें, बाहर निकलने पर सामाजिक दूरी निर्धारित रखें. समाज के लोगों की जिम्मेदारी से ही संक्रमण की चेन को खत्म किया जा सकता है. इस अवसर पर उपखंड अधिकारी राधेश्याम मीणा, सीओ बाबूलाल मीणा समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details