राजस्थान

rajasthan

धौलपुरः कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों का अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस रेंज प्रभारी सुनील दत्त ने किया दौरा

By

Published : May 5, 2020, 9:44 PM IST

देश में फैले कोरोना वायरस को देखते हुए धौलपुर में मगंलवार को कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों का जायजा लिया. इस दौरान अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस रेंज प्रभारी सुनील दत्त और भरतपुर रेंज उपमहानिरीक्षक लक्ष्मण गौड़ के साथ एसपी और कलेक्टर भी मौजूद रहे.

धौलपुर की खबर, rajasthan news
अतिरिक्त महानिदेशक ने किया धौलपुर जिले का दौरा

धौलपुर. जिले के कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों का दौरा करने अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस रेंज प्रभारी सुनील दत्त और भरतपुर रेंज उपमहानिरीक्षक लक्ष्मण गौड़ पहुंचे. दोनों पुलिस के अधिकारियों ने एसपी और कलेक्टर को साथ लेकर कोरोना की वजह से लगाए गए कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों का दौरा कर हालातों का जायजा लिया. तीसरे चरण के लॉकडाउन की पालना के निर्देश भी दिए गए. पुलिस के अधिकारियों ने शहर की मदीना कॉलोनी, सागर पाड़ा, दारा सिंह नगर और जिरोली इलाके के हालात जाने.

गौरतलब है कि जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या में इजाफा हो रहा है. जिसे लेकर जिला प्रशासन और पुलिस ने कर्फ्यू घोषित किया है. शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी जहां कोरोना पॉजिटिव पाए है. उन इलाकों में भी कर्फ्यू लगाया गया है.

अतिरिक्त महानिदेशक ने किया धौलपुर जिले का दौरा

बता दें कि कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों का जायजा लेने के लिए अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस रेंज प्रभारी सुनील दत्त और भरतपुर रेंज उपमहानिरीक्षक लक्ष्मण गौड़ पहुंचे. दोनों अधिकारियों ने स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों को साथ लेकर शहर का बारीकी से भ्रमण किया. उसके बाद दोनों अधिकारी पुलिस लाबाजमे के साथ कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों पर पहुंचे. जहां एसपी मृदुल कच्छावा और प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.

पढ़ें-धौलपुर में लॉकडाउन की पालना करवाने के लिए प्रशासन सख्त, सड़कों पर उतरें कलेक्टर और एसपी

इस मौके पर अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस ने कहा तीसरे चरण की लॉकडाउन की पालना भी सख्ती के साथ कराई जाएगी. सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक जिन वस्तुओं में छूट दी गई है सिर्फ उनको वरीयता दी जाएगी. सुनील दत्त ने कहा मंगलवार को भरतपुर और धौलपुर इलाके का दौरा किया है. आने वाले बुधवार को भरतपुर संभाग के अन्य जिलों में भी विजिट की जाएगी. तीसरे चरण के लॉकडाउन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है. स्थानीय जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए बहुत अच्छा काम किया है.

दत्त ने कहा भरतपुर रेंज में जितने भी प्रवासी मजदूर फंसे हुए हैं उनकी जानकारी हासिल की जा रही है. प्रवासी मजदूरों को मदद देने के लिए पुलिस और प्रशासन की तरफ से बेहतर व्यवस्थाएं की जाएंगी. पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देकर अतिरिक्त महानिदेशक रवाना हो गए. इस अवसर पर कलेक्टर कुमार जायसवाल, एसपी मृदुल कच्छावा मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details